खुशखबरी: अब 12वीं पास भी लखनऊ यूनिवर्सिटी से कर सकते है MBA

लखनऊ। अगर आप 12वीं पास है और बिना ग्रैजुएट हुए एमबीए करने की सोच रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है। अब लखनऊ यूनिवर्सिटी में पांच साल का इंटीग्रेटेड एमबीए शुरू होने जा रहा है। एलयू ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2016 (लुगमैट) के लिए आवेदन की प्रक्रिया रविवार से शुरू कर रहा है। शनिवार को यूनिवर्सिटी ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया। ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.mbaadmitlu.education पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च है। लुगमैट एलयू के इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज की ओर से आयोजित किया जाता है। इस एंट्रेस टेस्ट के माध्यम से आईएमएस के पांच कोर्सों में एडमिशन लिया जा सकता है। इसमें 60 सीटों पर एमबीए फाइव ईयर और 100-100 सीटों पर बीबीए, बीबीए (आईबी), बीबीए (एमएस) व बीकॉम ऑनर्स के प्रवेश शामिल हैं। 12वीं पास व इस बार 12वीं की परीक्षा दे रहे सभी छात्र इसमें आवेदन कर सकते हैं।

Lucknow-University

इस प्रकार होंगे आवेदन शुल्क

इस बार आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी के अभ्यर्थियों के 1500 रुपये जबकि एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 1000 रुपये है। अभ्यर्थी ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से शुल्क चुका सकते हैं। वहीं चालान से आईसीआईसीआई बैंक के माध्यम से भी यह शुल्क चुकाया जा सकता है। परीक्षा सेंटर इस बार शहर के बाहर भी बनाए जाएंगे। लखनऊ के अलावा भोपाल, नोएडा, दिल्ली, पटना और वाराणसी में भी सेंटर बनाया जाएगा। एलयू के प्रवक्ता प्रो. एनके पांडेय के मुताबिक आवेदनों की स्थिति देखकर सेंटर के शहरों की संख्या घटाई बढ़ाई जा सकती है।

यूजी एग्जाम के प्रवेश पत्र जारी

लखनऊ यूनिवर्सिटी में 1 मार्च से शुरू होने वाली यूजी की परीक्षाओं के प्रवेश पत्र कर दिए गए हैं। स्टूडेंट एलयू की एग्जाम वेबसाइट www.luexam.net से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक एसके शुक्ला ने बताया कि एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स के फॉर्म वैरिफाई कर प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। इसमें अगर किसी को कोई समस्या आ रही है तो वह परीक्षा विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply