लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही कटौती, जानें वजह

नई दिल्ली। कच्चे तेल की घट रही कीमतों से आम आदमी को काफी राहत मिल रही है। मंगलवार को भी पेट्रोल डीजल के दाम कम हुए। मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत 12 से 15 पैसे प्रति लीटर कम हुई है। नवंबर महीने में अब तक पेट्रोल और डीजल 3 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। डीजल की कीमतें भी नीचे आई हैं। एक लीटर डीजल यहां 2 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है।

आज दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे सस्ता हो गया है। इस कटौती के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.38 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। डीजल की बात करें तो इसमें भी राहत मिली है. एक लीटर डीजल यहां पर 71.27 रुपये का मिल रहा है। इससे पहले सोमवार को यह 71.39 के स्तर पर था।

वहीं, मुंबई की बात करें तो यहां भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आज आपको 81.90 रुपये चुकाने होंगे। डीजल यहां पर आपको 74.66 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है। इससे पहले सोमवार को 74.79 रुपये प्रति लीटर का मिल र‍हा था।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत में लगातार नरमी की वजह से देश में यह प्रभाव देखने को मिल रहा है।दिल्ली-मुंबई के अलावा चेन्नई में आज पेट्रोल 79.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.31 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है। कोलकाता की बात करें तो यहां पर पेट्रोल 78.33 और डीजल 75.31 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है।

Related Articles