लगातार हार से परेशान गंभीर ने छोड़ी दिल्ली टीम की कप्तानी, अब ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

नई दिल्ली। आईपीएल 2018 में टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी है। बाकी बचे आईपीएल में गंभीर की जगह श्रेयस अय्यर टीम की कमान संभालेंगे। गौतम गंभीर ने खुद कप्तानी छोड़ने की इच्छा जताई थी। जिसके बाद बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका औपचारिक ऐलान कर दिया गया।

गंभीर

ज्ञात हो कि गौतम दो बार कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल का खिताब दिला कर लौटे थे, लेकिन वह कोलकाता की सफलता को दिल्ली में जारी नहीं रख सके। दिल्ली की एक के बाद एक हार का झटका उनके लिए काफी भारी पड़ा और उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

गंभीर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहा था, इसलिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यह मेरा अपना फैसला है। फ्रेंचाइजी का कोई दबाव मुझ पर नहीं है। मैंने अपने इस फैसले के बार में अपनी पत्नी से भी बात की थी।

दिल्ली ने गंभीर की कप्तानी में छह मैच खेले जिसमें से पांच में उसे हार मिली।

इस आईपीएल में गंभीर की परफॉर्मेंस भी बेहतर नहीं रही। उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक खेले 6 मैचों की 5 पारियों में कुल 85 रन बनाए हैं और इन मैचों में उनका औसत सिर्फ 17 का रहा है। फिरोजशाह कोटला में दर्शक उम्मीद कर रहे थे कि घरेलू मैदान पर पहले मैच में गंभीर फॉर्म हासिल करेंगे, लेकिन इस मैच में भी डेयरडेविल्स वह सिर्फ 4 रन ही बना सके।

Related Articles