लग गई मुहर, पश्चिम बंगाल में बीजेपी के साथ गठबंधन पर इस पार्टी ने किया बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगालनई दिल्‍ली। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में मार्क्‍सवादी कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी ने बीजेपी से हाथ मिलाने पर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल अभी तक खबरें आ रही थीं कि पंचायत चुनाव में माकपा और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं, लेकिन माकपा की ओर से अब ये साफ कर दिया गया है कि उनका बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ है।

माकपा ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी से हाथ मिलाने की खबर को प्रायोजित अफवाह बताया है। आपको बता दें कि अब तक ऐसी खबरें चल रही थीं कि तृणमूल कांग्रेस को राज्य में आने वाले पंचायत चुनाव में हराने के लिए नदिया जिले में जमीनी स्तर पर माकपा ने बीजेपी के साथ हाथ मिलाया है।

वहीं अब माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्विटर पर इस तरह की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस को झूठी अफवाह फैलाने के बदले इस बात का जवाब देना चाहिए कि अगर इस पार्टी ने अंदरूनी तौर पर बीजेपी से हाथ नहीं मिलाया है, तो सीबीआई नारदा, शारदा और रोज वैली जैसे घोटालों की जांच ‘धीमी गति’ से क्यों कर रही है।

माकपा के जिला स्तर के एक नेता ने इसे सीट बांटने के लिए एक औपचारिक सामंजस्य बताते हुए कहा कि पार्टी को कई सीटों पर ऐसा करना पड़ा क्योंकि कई गांववाले तृणमूल के खिलाफ आर पार की लड़ाई चाहते थे। माकपा भाजपा को अकसर विभाजनकारी ताकत बताती रही है।

Related Articles