एक लड़की की सुंदरता ने 84 गांव को रातों रात तबाह कर दिया

0

राजस्थान। एक लड़की की सुंदरता क्या कर सकती है, इसका अंदाज आपको ये खबर पढ़कर हो जाएगा। इस लड़की की सुंदरता ने न केवल उसके परिवार को बल्कि 84 गांव को रातों रात तबाह कर दिया था। आपको सुनकर हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ये बिल्कुल सच है। ये मामला हैं कुलधारा राजस्थान के जैसलमेर शहर से 25 किमी की दूरी पर स्थित कुलधारा गांव का।

लड़की की सुंदरता

लड़की की सुंदरता ने सबकुछ बर्बाद कर दिया

ये ब्राह्मणों का गांव था, जहां एक लड़की की सुंदरता पर वहां के एक शख्स की नजर पड़ी तो देखते ही देखते सब कुछ उजड़ गया। कहा जाता है कि कुलधारा गांव के मुखिया की 18 वर्ष की बहुत ही सुन्दर कन्या थी। एक दिन गांव के दौरे के दौरान रियासत के मंत्री सलीम सिंह की नजर उस लड़की पर पड़ी। उसने मुखिया से मिलकर उससे विवाह करने की इच्छा जाहिर की, परन्तु मुखिया ने इसे ठुकरा दिया। इस पर सलीम सिंह ने गांव पर भारी टैक्स लगाने और गांव बर्बाद करने की चेतावनी दी। इस घटना से क्रोधित कुलधारा तथा आसपास के 83 गांवों के निवासियों ने लड़की का सम्मान बचाने के लिए इस जगह को हमेशा के लिए छोड़ने का निश्चय किया। उन्होंने उसी रात को अपने पूरे घर-परिवार और सामान सहित गांव छोड़ दिया और कहीं चले गए।

लड़की की सुंदरता के कारण अब ये एक शापित डरावना गांव माना जाता है। भानगढ़ के किले की तरह यह गांव भी अचानक ही एक रात में वीरान हो गया था। उसके बाद से इस गांव में कोई भी बस नहीं पाया। इस गांव के वीराने में भी भानगढ़ के किले की तरह एक खूबसूरत लड़की की दास्तान छुपी हुई है।

loading...
शेयर करें