कुलगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, बच कर भाग गया अबु दुजाना!

0

श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलवामा में पिछले 24 घंटों से एनकाउंटर जारी है। इस एनकांउटर में भारतीय सेना के जवानों ने लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना को घेर लिया है। अबु दुजाना वही आतंकी है जिस पर 12.50 लाख का इनाम रखा गया है।  

लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना

लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना को लेकर सेना सतर्क

सूत्रों से जो जानकारी मिली थी उसके अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना के छुपे होने की सूचना पर बुधवार शाम सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। दोनों ओर से कई घंटों तक गोलीबारी हुई। इसमें तीन स्थानीय आतंकी मारे गए.लश्कर-ए-तयैबा के मारे गए तीन आतंकी राहिल अमीन, माजिद जरगर और वसीम हैं। हालांकि, मारे गए आतंकियों में दुजाना शामिल नहीं है।

लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना ने सेना को दिया चकमा

ऐसा माना जा रहा है कि वह बुधवार शाम ही लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना ने भारतीय सेना को चकमा दे दिया था। खबर मिली थी कि इस इलाके में अबु दुजाना छुपा हुआ है। अनंतनाग में सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अबु दुजाना को घेरने के लिए कुलगाम के अरवारी में बुधवार से ही सर्च ऑपरेशन जारी है।

अबु कासिम के बाद दुजाना ही बना था लश्‍कर का कमांडर

अबु दुजाना पर 12.50 लाख रुपये का इनाम है। कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए लश्कर कमांडर अबु कासिम के बाद अब अबु दुजाना लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का टॉप कमांडर बन गया। कश्मीर में लश्कर के सभी ऑपरेशनों को अंजाम देने की बागडोर इस सेकेंड इन कमांड रहे दुजाना को मिल गई थी।

loading...
शेयर करें