खेल स्पर्धाओं के बाद अब संगीत महोत्सवों की भी लाइव स्ट्रीमिंग करेगा twitter

न्यूयार्क| खेल स्पर्धाओं और दूसरे बड़े आयोजनों की लाइव स्ट्रीमिंग करने के बाद अब ट्विटर संगीत महोत्सवों की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। दुनिया की शीर्ष माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने इसके लिए अमेरिका की लाइव-इवेंट कंपनी ‘लाइव नेशन’ के साथ करार किया है। न्यूयार्क में न्यूफ्रंट्स सम्मेलन के दौरान इसकी घोषणा की गई है।

लाइव स्ट्रीमिंग

लाइव स्ट्रीमिंग कर संगीत महोत्सवों को आप तक पहुंचाएगा ट्विटर

प्रौद्योगिकी वेबसाइट ‘टेक क्रंच’ पर सोमवार को प्रसारित रिपोर्ट में कहा गया है कि इस करार के साथ ही ट्विटर आने वाले कुछ दिनों में ट्रेन, पुर्तगाल द मैन, ऑगस्ट एलसिना और मेरियन हिल जैसे कलाकारों की संगीत प्रस्तुतियों का लाइव स्ट्रीम करेगा। ट्विटर पर लाइव स्ट्रीम होने वाला पहला संगीत महोत्सव 13 मई को जैक ब्राउन बैंड की प्रस्तुति होगी।

ट्विटर के सीओओ एंथनी नोटो ने कहा, “ट्विटर पर जिन विषयों पर सर्वाधिक ट्वीट होते हैं, उनमें संगीत काफी ऊपर है। अब संगीत प्रेमी ट्विटर पर सिर्फ संगीत से जुड़ी बातें ही नहीं कर सकेंगे, बल्कि पूरी दुनिया में कहीं भी आयोजित संगीत महोत्सव को लाइव देख सकेंगे।”

ट्विटर का कहना है, “ट्विटर पर जिन हस्तियों को सर्वाधिक फॉलो किया जाता है, उनमें शीर्ष-10 में से सात संगीतकार हैं और ट्विटर पर अब तक सर्वाधिक देखा गया मनोरंजक लाइव स्ट्रीम वीडियो बिलबोर्ड के ग्रैमी अवार्ड विजेता गीत हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button