लालू ने खेला नया दांव, कहा-चारों पीठों में शंकराचार्य की नियुक्ति में भी लागू हो आरक्षण

0

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अब आरक्षण का नया दांव खेला है। लालू ने कहा है कि चारों पीठों में शंकराचार्य की नियुक्ति में भी आरक्षण लागू करने की मांग की है। लालू ने यह बात नालंदा जिले के राजगीर में आयोजित दल (राजद) के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर एवं कार्यकारिणी की बैठक में कही।

लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हमारी सीमा में हमारे ही जवानों को क्यों मारा जा रहा है

यहाँ उन्होंने कहा कि शंकराचार्य की नियुक्ति में हमेशा एक ही जाति का वर्चस्व क्यों रहना चाहिए? इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर भी हमला बोला।  लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आज धर्म और नस्ल के नाम पर देश के टुकड़े करने की साजिशें हो रही हैं। हमें देश और संविधान को बचाना है। जब देश ही नहीं रहेगा और जब लोकतंत्र ही नहीं रहेगा, तब हम कहां होंगे?”

इतना ही नहीं उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक’ को भी झूठ बता दिया।  कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक वाले प्रधानमंत्री बताएं कि हमारी सीमा में घुसकर आज हमारे ही जवानों को क्यों मारा जा रहा है? उन्होंने राजद के प्रशिक्षण शिविर की उपयोगिता की चर्चा करते हुए कहा, अब हम लोगों को लड़ाई में जाना है। लड़ाई में जाने के पहले प्रशिक्षित होना जरूरी है।

उन्होंने भाजपा को महिला विरोधी भी बताया।  कहा कि भाजपा के लोग ‘जय श्री राम’ कहते हैं, लेकिन हमलोग ‘सीता-राम’ कहते हैं। यह उनकी मानसिकता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों को मनुस्मृति’ पढनी चाहिए और इससे सबक भी लेना चाहिए। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव से पहले बोज्गरी दूर करने का वादा किया था के हुआ उसका।

loading...
शेयर करें