लालू ने दी सलाह- मोदी को हराने के लिए माया-मुलायम को आना होगा साथ

0

पटना:  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) मुखिया लालू प्रसाद यादव ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने की नई जुगत बताई है। लालू प्रसाद ने अपने बयान में कहा है कि भाजपा को हराने के लिए मायावती और मुलायम सिंह यादव सहित सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को एक साथ आ जाना चाहिए।

लालू प्रसाद

लालू प्रसाद ने कहा- केंद्र सरकार ख़त्म करना चाह रही आरक्षण के फायदे

लालू प्रसाद ने यह बयान बीते दिन उस वक्त दिया जब वह अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ के साथ बैठक कर संवादाताओं से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर मायावती और मुलायम एक साथ आ गए तो भाजपा की सारी राजनीतिक रणनीति धराशाई हो जायेगी।

लालू प्रसाद ने केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि केंद्र सरकार आरक्षण के सभी फायदे को जड़ से ख़त्म करने की योजना बना रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जातियों की जनसंख्या के अनुरूप बजट निर्धारण करने के अलावा जातिगत जनगणना को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के लिए राजद एक आंदोलन छेड़ेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने बोधगया में दो, तीन और चार मई को तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला के आयोजन का निर्णय किया है, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं को भाजपा की राजनीति के बारे में अवगत कराया जाएगा।

इसके बाद लालू ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा, योगी ने मुख्यमंत्री आवास का शुद्धिकरण इसलिए कराया क्योंकि विगत में वहां दलित-पिछड़ा और बहुजन वर्गों के मुख्यमंत्री रहे थे।

 

loading...
शेयर करें