‘जिस तरह लाल कपड़ा देखकर सांड भड़कता है, उसी तरह मेरा नाम सुनकर कट्टरपंथी भड़कते हैं’

0

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने सोमवार को एकबार फिर भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दलों को एक साथ एक मंच पर आने का आह्वान किया। लालू ने सोमवार की शाम ट्वीट कर लिखा, हाशिये के सभी समूहों को एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा। अपने अहं को त्यागकर संविधान और देश बचाने के लिए निरंतर लड़ना पड़ेगा।

लालू प्रसाद

खास बात यह कि लालू प्रसाद ने इस ट्वीट को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नवीन पटनायक, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एनसीपी के नेता शरद पवार और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को टैग भी किया है।

सोशल साइटों पर आजकल व्यस्त रहने वाले लालू ने फेसबुक वॉल पर भी इशारों ही इशारों पर भाजपा के नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्हें आरक्षण का विरोधी बताया। उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, “जिस तरह लाल कपड़ा देखकर सांड भड़कता है, ठीक उसी तरह मेरा नाम सुनकर कट्टरपंथी भड़कते हैं, वे आरक्षण के घोर विरोधी व कट्टर जातिवादी हैं।”

लालू ने बिहार में राजद के शासनकाल को ‘जंगलराज’ कहने का खुलासा करते हुए आगे लिखा, “मैं कट्टरपंथियों से कभी समझौता नहीं करता, मेरे शासनकाल को इसीलिए ‘जंगलराज’ कहा जाता है। मैंने पिछड़े, दलित, शोषित व वंचितों को जगाया है।”

loading...
शेयर करें