शत्रुघ्न सिन्हा के बाद अब लालू ने नीतीश को बताया प्रधानमंत्री पद का भावी दावेदार

0

नई दिल्ली यूपी सहित कई राज्यों में चुनावी माहौल गरमा रहा है। इसके साथ ही पीएम और सीएम के दावेदारों के लिए बयानबाजी भी तेज हो गई है। इसी बीच बिहार के पूर्व सीएम और राजद के संयोजक लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि उनके हिसाब से आने वाले चुनावों में बिहार के सीएम नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनने के भावी दावेदार हैं। इससे पहले बीजेपी सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने नीतीश को देश का पीएम दावेदार बताया था।

लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव ने कहा नीतीश मेरा छोटा भाई

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार लालू यादव ने कहा कि उन्हें तब खुशी होगी जब नीतीश एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। लालू प्रसाद यादव ने कहा ‘नीतीश कुमार ने कभी नहीं कहा कि वे प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। वे मेरे छोटे भाई की तरह हैं और मुझे खुशी होगी कि मेरा छोटा भाई पीएम बने। लालू प्रसाद यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आरएसएस देश को बांटने की कोशिश कर रही है। ऐसे में यह जरूरी है कि आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ एकजुट कदम उठे। इस बयान को लेकर कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

क्या कहा था शत्रुघ्न सिन्हा ने

शत्रुघ्न ने कहा था कि नीतीश ने मुख्यमंत्री पद की गरिमा को साबित किया है, और इस पद के नीतीश कुमार ही हकदार थे। सिन्हा ने वहीं यह भी कहा था की आने वाले लोकसभा चुनाव में वह प्रधानमंत्री पद के भी दावेदार हैं, लेकिन यह निर्भर करेगा कि उस गठबंधन के कितने सदस्य आने वाले लोकसभा में जीतकर आते हैं। इतना ही नहीं शराब पर बैन करने के बारे में नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए सिन्हा ने उनसे जानलेवा तम्बाकू पर रोक लगाए जाने पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आग्रह किया था। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे और वर्तमान में पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद शत्रुघ्न ने कहा था कि हमें तम्बाकू मारे उससे पहले हमें उसे समाप्त कर देना चाहिए।

loading...
शेयर करें