क्या आप लिपस्ट‍िक लगाते समय ध्यान रखती है ये बातें

0

लिपस्टिक महिलाओं की मेकअप किट का एक बेहद अहम हिस्सा है। इससे चेहरे पर एक अलग ही निखार आ जाता है लेकिन समस्या यह है कि अधिकतर लेडीज को लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका ही नहीं पता होता। इस वजह से यह ज्यादा समय तक होंठों पर टिकी नहीं रह पाती। अगर लिपस्ट‍िक लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो यह देर तक टिकी रह सकती है……

Brush

लिपस्टिक का प्रयोग

लिपस्टिक का यूज करने पर समस्या यह आती है कि लिपस्टिक होठों पर ज्यादा देर तक टिकी नहीं रहती और कुछ घंटों बाद ही इसकी चमक फीकी पड़ने लगती है। लिपस्टिक का शेड स्किन टोन से बिल्कुल मैच करते हुए होना चाहिये, तभी वह आपके होठों पर भाएगी। अगर लिपस्टिक लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखें, तो ये सही तरीके से लगेगी भी और लम्बे समय तक टिकी भी रहेगी।

होंठो को स्वस्थ रखें

अगर आपके होंठ हेल्दी हैं, तो लिपस्टिक अपनी जगह पर लंबे समय तक टिकी रहेगी। होंठो को लगातार स्किन से स्क्रब करें, जिससे वह स्मूथ रहे। आप इसके लिये टूथब्रश का भी प्रयोग कर सकती हैं। इसके अलावा होंठो पर लिप बाम लगाना ना भूलें।

लिप पेंसिल का प्रयोग करें

लिपस्टिक लगाने से पहले होंठ पर लिप पेंसिल लगाएं। आप इसके लिये न्यूड लिप कलर का प्रयोग कर सकती हैं, यह सभी प्रकार की लिपस्टिक शेड के लिये काम करेगी। लिप पेंसिल को होंठ के बीच में नीचे की ओर लगा कर पूरे होंठ पर मिक्स करें।

लिप ब्रश का प्रयोग

लिपस्टिक को ब्रश से लगाने का फायदा यह है कि वह प्रेशर के साथ लगाई जा सकती है और आपके हाथों का कंट्रोल भी उस पर बना रहेगा। ब्रश से लगाते वक्‍त ध्‍यान रखें कि ब्रश में बहुत ज्‍यादा कलर ना भरें। अपने ब्रश को हफ्ते में एक बार जरुर साफ करें।

woman-applying-red-lipstick

ब्लाटिंग है जरूरी

जब आप अपना पहला कोट लगा लें, तब अपने होठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर अत्‍यधिक लिपस्टिक निकाल दें। पहले कोट को अगर ब्‍लॉटिंग पेपर पर पोंछ लिया तो समझिये कि आपकी लिपस्टिक ज्‍यादा न तो फैलेगी और हनी ही मिटेगी।

पाउडर लगाएं

अपने होंठो पर उंगलियों की सहायता से ट्रांसलुऐंट पाउडर लगाएं। यह होंठो पर रंग को सेट कर देगा। इससे आपकी लिपस्‍टिक ना तो हल्‍की पडेगी और ना ही वह फैलेगी। इसके बाद लिपस्टिक का एक कोट और लगाएं।

लिपस्टिक को फ्रिज में रखें

यदि आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्‍टिक ज्‍यादा देर के लिये टिकी रहे तो, लगाने के एक रात पहले उसे फ्रिज में रख दें। एक्‍सपर्ट का मानना है कि ऐसा करने से लिपस्‍टिक लंबे समय तक होठों पर टिकी रहती है।

सावधानी से करें लिपस्टिक का चुनाव

मोटे होठों पर डार्क कलर की लिपस्‍टिक बहुत अच्‍छी दिखती है और इससे होठ ज्‍यादा सुंदर और गुलाबी दिखाई देते हैं।अगर आपको होठों पर उभार दिखाने हैं तो उसके किनारे पतली लिप लाइनर लगा कर उसे होठों पर लिपस्‍टिक के साथ भर लें।

loading...
शेयर करें