इन वजहों से लिव इन रिलेशनशिप में रहना ज्यादा पसंद करते हैं लड़के

0

वैसे तो हर युवाओं की लिव इन रिलेशनशिप को लेकर अलग-अलग सोंच है। उनके से कई इसे सही मानते हैं तो कई इसे भारतीय सभ्यता पर एक कुठाराघात करार देते हैं, लेकिन अधिकतर शादी की अपेक्षा लिव इन रिलेशनशिप में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। इन युवाओं में ज्यादातर संख्या लड़कों की होती है। इसका केवल यह मतलब नहीं है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ यौन संबंध बनाने के लिए लिव इन रिलेशनशिप को तवज्जो देते हैं। इसके कई अन्य कारण भी हैं

आज हम आपको उन कारणों के बारे में बताते हैं जिसकी वजह से लड़के लिव इन रिलेशनशिप को ज्यादा तवज्जो देते हैं।

लिव इन रिलेशनशिप

लिव इन रिलेशनशिप में रहने को तैयार रहते हैं लड़के

अगर कोई ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड के सामने लिव-इन में रहने का प्रस्ताव रखता है तो लड़की के मन में बहुत से सवाल उठने लगते हैं। कई लड़कियां तो ये तक सोचने लगती हैं कि शायद उनका पार्टनर यौन संबंध बनाने की वजह से ये प्रस्ताव रख रहा है। लेकिन इसके कई दूसरे कारण हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि लड़के लिव-इन रिलेशन में रहना क्यों पसंद करते हैं।

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का सबसे बड़ा फायदा यही है कि उन्हें कहीं बाहर जाने के लिए किसी और की जरूरत नहीं पड़ती। वे जब चाहें अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने पर जा सकते हैं।

लड़के बहुत ही इमोशनल होते हैं। वे इसे किसी के सामने जाहिर नहीं करते, लेकिन अपनी पार्टनर के सामने वह बिना किसी डर के उसे जाहिर कर सकते हैं। उन्हें बहुत अच्छा लगता है जब कोई उनके दिल का दर्द सुनता है।

घर से बाहर रहने वाले कुछ लड़के बहुत आलसी हो जाते हैं। वे अपनी चीजों को व्यवस्थित तरीके से नहीं रखते। लेकिन अगर वह अपनी पार्टनर के साथ रहते हैं तो इस मामले में वह उसकी मदद करती है। जो उन्हें काफी पसंद आता है।

लड़कियों की तरह लड़कों को भी पसंद होता है जब पार्टनर बेवजह उन पर प्यार लुटाए। भले ही वह इस बात को खुलकर ना बोलते हों, लेकिन बात-बात पर जब गर्लफ्रेंड गले लगाती हैं तो वे बहुत खुश हो जाते हैं। जब वे बीमार पड़ते हैं तो चाहते हैं कि गर्लफ्रेंड उनके साथ रहे। ये भी एक वजह होती है लिव-इन में रहने की।

लिव-इन में रहने से शादी से पहले की रिहर्सल हो जाती है। अपने पार्टनर के साथ लिव-इन में रहने से आप उसे अच्छे से जान पाते हैं जिससे बाद में दिक्कत नहीं होती।

 

loading...
शेयर करें