पोप फ्रांसिस ने गरीबों को दिया तोहफा, खोला फ्री लॉन्डेरेट

0

रोम। पोप फ्रांसिस ने गरीबों के लिए की जा रही पहलों के तहत रोम में एक मुफ्त लॉन्डेरेट खोला है, जो नहाने-धोने, बाल कटाने, भोजन व चिकित्सा सुविधाओं से युक्त है। गार्जियन की मंगलवार की रपट के मुताबिक, शहर के मध्य स्थित इस लॉन्डेरेट को छह वाशिंग मशीनें तथा ड्रायर उपलब्ध कराए गए हैं, साथ ही साबुन-सर्फ तथा कई आयरन भी उपलब्ध कराए गए हैं।

लॉन्डेरेट

लॉन्डेरेट में मिलेंगी अनेक सुविधाएं

द वेटिकन की रिपोर्ट के अनुसार  द लावनडेरिया दी पापा फ्रांसेस्को (पोप फ्रांसिस लाउंड्री) का इरादा उन लोगों की गरिमा को बरकरार रखना है, जो हमारे भाई-बहन हैं। लॉन्डेरेट को सबसे गरीब लोग जैसे बेघरों के लिए तैयार किया गया है, जहां वे नहा सकते हैं, कपड़े व कंबल धो सकते हैं और उन्हें इस्त्री कर सकते हैं।

रपट के मुताबिक, लॉन्डेरेट वेटिकन में एक पूर्व अस्पताल के निकट स्थित है, जहां नहाने के लिए शॉवर, नाई की दुकान तथा चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। पोप ने दो साल पहले सेंट पीटर भवन के पास एक शॉवर तथा नाई सेवा मुहैया कराई थी।

दो साल पहले अपने 78वें जन्मदिन पर पोप ने रोम में बेघरों के बीच सैकड़ों स्लीपिंग बैग का वितरण किया था। इस सप्ताह ईस्टर पूर्व गुरुवार (13 अप्रैल) को पोप फ्रांसिस दक्षिणी रोम के पालियानों में कैदियों के पांव धोएंगे। पिछले साल उन्होंने एक शरणार्थी केंद्र में शरणार्थियों के पांव धोए थे, जिनमें मुस्लिम, हिंदू तथा कॉप्टिक ऑर्थोडॉक्स पुरुष व महिलाएं शामिल थीं।

loading...
शेयर करें