लोकसभा में हंगामा: स्मृति के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव की तैयारी

0

नई दिल्ली। मंगलवार को लोकसभा में हंगामा होने के आसार हैं। सारे विपक्षी दल एकजुट होकर रोहित वेमुला मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

लोकसभा में हंगामा

लोकसभा में हंगामा: मोदी सरकार को घेरेंगे राहुल

विपक्षी पार्टियां मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव ला सकते हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सबसे आगे रहेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को लोकसभा में मोदी सरकार को घेरेंगे।

व्यक्तिगत हमलों का जवाब भी देंगे राहुल

जेएनयू में देशद्रोही नारेबाजी के आरोपी छात्रों का समर्थन करने के आरोप पर राहुल गांधी सदन में जवाब देंगे। राहुल कांग्रेस और खुद पर हुए व्यक्तिगत जुबानी हमलों पर भी बोलेंगे।

स्मृति के मुद्दे पर हुआ था हंगामा

विपक्षी दलों ने स्मृति के संसद में दिए गए बयान को आधारा बनाकर उन पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया है। सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट पेश किए जाने के ठीक बाद कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्यों ने लोकसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव के मुद्दे को उठाया था।

स्पीकर : विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव विचाराधीन

सोमवार को सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो गए थे और रोहित वेमुला मामले में सदन को कथित तौर पर गुमराह करने के खिलाफ पेश विशेषाधिकार हनन के नोटिस के बारे में जानना चाहा। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा था, ‘मुझे स्मृति ईरानी के खिलाफ 26 और 29 फरवरी का विशेषाधिकार हनन का नोटिस मिला है। यह विषय मेरे विचाराधीन है।

loading...
शेयर करें