दूसरे टेस्ट मैच में भारत की इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

0

मुंबई।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के साथ विशाखापट्टन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बताया कि राहुल अपनी मांसपेशियों में खिंचाव से पूरी तरह उबर गए हैं और वापसी के लिए तैयार हैं।

लोकेश राहुल

लोकेश राहुल विशाखापट्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को तैयार 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले राहुल ने अब तक नौ मैच खेले हैं और 562 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैें। बोर्ड ने कहा कि लोकेश राहुल मंगलवार को भारतीय टीम के साथ शामिल हो गए हैं। राहुल घरेलू क्रिकेट प्रारूप में कर्नाटक की टीम से भी खेलते हैं।

लोकेश राहुल पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में पर्दापण के साथ ही शतक लगाया था। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 17 नवम्बर से खेला जाएगा। इससे पहले, भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था।

loading...
शेयर करें