IPL
IPL

लोक सेवा आयोग अध्यक्ष सुनील पर भी तलवार

इलाहाबाद। लोक सेवा आयोग  प्रतियोगियों और अध्यक्ष के बीच छिड़ा संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। छात्रों के विरोध और आरोप पर अध्यक्ष अनिल यादव को हटाकर कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में सुनील कुमार जैन को लाया गया, लेकिन प्रदेश सरकार की इस नियुक्ति पर भी छात्रों का भरोसा नही रहा।

sunil_1446964435 (1)छात्र सुनील कुमार जैन के बार में भी जानकारी इकट्ठा करने में जुट गए। छात्रों का प्रयास सफल हुआ और सुनील कुमार के उपर भी अपराधिक एवं डकैती के मामलों का तथ्य छात्रों के  हाथ लग गया। इसके बाद शुरू हो गया आरोपों का खेल। कार्य अध्यक्ष सुनील जैन और  सदस्य फरमान अली की नियुक्ति भी सवालों के घेरे में आ गई है।  सुनील कुमार जैन और  फरमान अली के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है।

आपराधिक मुकदमों के आधार बनाकर याचिका दाखिल

लोक सेवा आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष  सुनील कुमार जैन के खिलाफ याचिका गोरखपुर विश्वविद्यालय के डॉ. धीरेंद्र सिंह तथा अधिवक्ता अंकित राय ने सुनील जैन और फरमान अली की नियुक्ति को चुनौती दी है।  याचिका में कार्यवाहक अध्यक्ष सुनील जैन के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों को आधार बनाया गया है। डॉ. सुनील जैन के संबंध में आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के आधार पर याचिका में दावा किया गया है कि उनके विरुद्ध आगरा में हत्या के प्रयास और डकैती जैसी गंभीर धाराओं में दो मुकदमे दर्ज हैं। अधिवक्ता आलोक मिश्र ने बताया कि सुनील जैन की नियुक्ति के समय इस तथ्य की पड़ताल नहीं की गई।

लोक सेवा आयोग अध्यक्ष अनिल के समय में भी यही हुआ था

लोकपूर्व लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अनिल यादव के मामले में भी सरकार ने ऐसा ही किया। अनिल यादव के खिलाफ भी आगरा के थाने में ही मामला दर्ज है। जिसे संज्ञान में लेते हुए हाईकोर्ट ने  नियुक्ति रद्द कर दी थी। तत्कालीन अध्यक्ष सुनील जैन के खिलाफ भी आगरा के थाने में ही अपराधिक और डकैती का मामला दर्ज है।

बुधवार को होगी सुनवाई

याचिका में सदस्य फरमान अली पर भी आरोप है कि वे खुद को अधिवक्ता बताते   हैं। फरमान अली की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक वह वर्ष 1991 से अधिवक्ता हैं, जबकि यूपी बार कौंसिल में उनका पंजीकरण वर्ष 2002 का है।  इसके अलावा फरमान अली के पंजीकरण से संबंधित फाइल यूपी बार कौंसिल से गायब है। याचिका की सुनवाई कल बुधवार को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button