लो खत्म हो गई टेंशन, अब बलत्कारियों से है बचाएगा ये अनोखा अंडरगारमेंट्स

नई दिल्ली: आज की इस दुनिया में कहीं भी औरतें और लड़कियां सुरक्षित नहीं है। तभी तो आप टीवी में अखबारों में पढ़ते रहते होंगे कभी इस शहर में रेप हुआ तो कभी किसी दूसरे शहर में। अगर लड़कियां इसके खिलाफ आवाज उठाती हैं तो कुछ नहीं होता है।

अंडरगारमेंट्स

ऐसे में अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमे दिखाया जा रहा है कि अंडरगारमेंट्स में एक सेंसर लगाया गया है। इस सेंसर को लेकर दावा किया गया है कि अब महिलाओं को यह रेप और छेड़छाड़ जैसे अपराधों से बचाया जा सकेगा। सेंसर को मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की भारतीय शोधार्थी मनीषा मोहन ने बनाया है।

वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक इस सेंसर को महिलाओं के किसी भी प्रकार के अंडरगार्मेंट्स में चिपकाया जा सकता है। यह सेंसर दो तरीकों से काम करेगा एक एक्टिव मोड नद पैसिव मोड। अगर लड़की होशोहवास में है तो वह फन का एक बदन दबाकर अपने आस-पास के लोगों को इस घटना केबारे में बता सकती है और बेहोश है  तो वह खुद ही काम करने लगेगा। क्योकि यह सेंसर महिला के स्मार्टफोन से कनेक्ट होगा।

लेकिन सब चीजों के लिए आपको अपने फोन में एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। उसमे अपने इस एप से 5 लोगों के फोन नंबर से जोड़ना भी होगा।

अगर महिला अचेत अवस्था में है और उसके साथ जबदस्ती की जा रही है तो उसके फोन पर बार-बार मैसेज आता है।  आपके साथ जो कुछ भी हो रहा हैं। वह आपकी मर्जी हो रहा या जबरदस्ती। इस सेन्स को आप किसी भी तरह के अंडरगारमेंट्स में लगा सकते हैं।

Related Articles