ल्यूक फ्लेचर के सिर पर तेजी से लगी गेंद, बल्लेबाज ने मारा था खतरनाक शॉट

0

लंदन। वारविकशायर टीम के खिलाफ खेल रहे नॉटिंघमशायर के तेज गेंदबाज ल्यूक फ्लेचर के साथ एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, फ्लेचर नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट मुकाबले में एक मैच खेल रहे थे। इस मैच में गेंदबाजी करने उतरे थे। जैसे ही उन्होंने बल्लेबाज को गेंद फेंकी वैसे ही बल्लेबाज ने भी गेंद को कसके हिट किया। बल्लेबाज के गेंद को हित करते ही वो गेंद सीधे फ्लेचर के सिर जा लगी जिससे वो चोटिल हो गए। हालांकि वो अभी खतरे से बाहर हैं।

ल्यूक फ्लेचर

ल्यूक फ्लेचर खतरे से बाहर

जैसे ही गेंद गेंदबाज के सिर पर लगी वैसे ही वो मैदान पर सिर पकड़कर बैठ गए। तभी मैदान पर मौजूद अंपायरों ने मेडिकल टीम को तुरंत मैदान पर बुलाया। दोनों टीमों के फीजियो पहुंचे और फ्लेचर को अस्पताल ले जाया गया। इस हादसे के करीब 30 मिनट तक खेल रुका रहा।

यह हादसा वारविकशायर टीम के खिलाफ नॉटिंघमशायर के तेज गेंदबाज ल्यूक फ्लेचर के साथ पेश आया। फ्लेचर ने पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद डाली। इस पर बल्लेबाज सैम हैन सामने की तरफ एक करार शॉट लगाया। इससे पहले कि फ्लेचर खुद को बचा पाते गेंद तेजी से आकर उनके सिर के अगले हिस्से पर लगी और वे सिर पकडक़र बैठ गए।

हालांकि मैच पूरा किया गया और इसे वारविकशायर ने अंतिम गेंद पर 6 विकेट से जीता। कप्तान इयान बेल ने 47, ग्रांट इलियट ने 38, रिक्की क्लार्क ने नाबाद 24 और विलियम पोर्टरफील्ड ने 20 रन का योगदान दिया। नॉटिंघमशायर के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन थे।

यह भी पढ़ें : #AsianAthleticsChampionship : सुधा के बाद दुती व श्राबानी दिखाएंगी दम, फाइनल में किया प्रवेश

अक्सर देखा गया है कि क्रिकेट में कई दफा खिलाड़ी को गेंद काफी तेज से लगती है। ऐसे में कई खिलाड़ी अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। ऐसा ही एक किस्सा फिल ह्यूज का है, जिसकी गर्दन में गेंद लगने से उनकी मृत्यु हो गई थी। यह मामला नवंबर 2014 का है। ह्यूज तब मात्र 26 साल के थे जब उनके साथ ऐसा दर्दनाक हादसा हुआ।

loading...
शेयर करें