डेढ़ साल तक लड़की की इज्ज़त से खेलता रहा यह शख्स और फिर…

0

लड़की की इज्ज़तगूलरभोज (उधमसिंह नगर)। प्यार में धोखा अक्सर मिलता है। यह कोई कहावत नहीं बल्कि हकीकत है। कई बार ऐसा होता है कि लोग प्यार में इतना पागल हो जाते हैं कि सही और गलत का फर्क ही नही समझ पाते। ऐसा ही मामला उत्तराखंड के उधमपुर का सामने आया है। यहाँ पर लड़की के साथ पहले प्यार, फिर शादी का हसीन ख्वाब, उसके बाद सगाई फिर दो साल तक लड़की की इज्ज़त से खिलवाड़ करता रहा। यह उसने अपना धंधा बना लिया था। जब उस व्यक्ति का मन बहक गया तो दस लाख दहेज की मांग कर रिश्ता तोड़ दिया। प्यार में बेवकूफ बनायीं गयी लड़की की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब यह आरोपी लड़की के  पूरे परिवार को गोली मारने की धमकी दे रहा है।

लड़की की इज्ज़त से किया खिलवाड़

यह घटना ग्राम कोपा बसंता निवासी बुक्सा जनजाति की है। लड़की से पूछताछ हुई तो इसने बताया कि दो वर्ष पहले इंटरमीडिएट पढ़ाई के दौरान खेमपुर निवासी सहेली के भाई  से प्रेम सम्बन्ध हो गए। लड़के ने खुद को पुलिस का सिपाही बताया और शादी का सपना दिखाकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये और डेढ़ साल तक उसकी आबरू लूटता रहा।

जब लड़की ने शादी का दबाव डाला तो युवक बहाने बनाने लगा।मामला जब बिगड़ा तो स्थानीय महिला एनजीओ की मध्यस्थता से युवक ने बीते आठ मई को युवती से सगाई कर नवंबर में शादी का लिखित करार किया। जैसे- जैसे शादी की तारीख नज़दीक आ रही थी वैसे-वैसे युवक के मन में दहेज़ को लेकर लालच बढ़ने लगा। इसके बाद उसने लड़की से दहेज़ की मांग शुरू कर दी।

मुकदमा दर्ज होने पर युवक ने धमकाना शुरू कर दिया

लड़की के पिता ने युवक से कई बार अपनी गरीबी और मजदूरी का ज़िक्र भी किया। लेकिन लड़के को कोई भी फर्क नहीं पड़ा।जब बात नहीं बनी तो उसके  खिलाफ गदरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। लड़के को यह बात बर्दाश नहीं हुई और उसने धमकी देनी शुरू कर दी। फिलहाल  लड़की ने पुलिस से न्याय की मांग की ।

loading...
शेयर करें