टप्पेबाजों ने वकील बनकर महिला से लूटे 60 हजार, मामला दर्ज

0

कानपुर। हाल ही में कानपुर से एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। खबर है कि बर्रा की एलआइजी कालोनी में रहने वाली माया त्रिपाठी को दो टप्पेबाजों ने वकील बनकर ठग लिया। दोनों ने महिला से उसके पति को छुड़ाने के लिए 60 हजार रुपये मांगे थे। जानकारी के अनुसार, दोनों दो टप्पेबाजों ने वकील बनकर महिला से 60 हजार रुपये हड़प लिए।

वकील

वकील बनकर महिला को बनाया बेवकूफ

महिला ने आरोप लगाया है कि दोनों आरोपियों ने जेल में बंद महिला के पति को जमानत पर छुड़ाने का झांसा दिया था। वहीं, पीड़िता ने कोतवाली में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। महिला ने बताया कि उसके पति सत्यम त्रिपाठी को पुलिस ने पिछले साल दो मई को चोरी के कुछ मामलों में जेल भेजा था। इसके बाद से माया लगातार उनकी पैरवी में जुटी है।

पिछले साल जुलाई में वह कचहरी गई तो वहां राज और विशाल कुमार माया को मिले। दोनों ने खुद को वकील ताते हुए पति की जमानत कराने का भरोसा दिलाया और दो बार में 60 हजार रुपये ले लिए।  दिसंबर में माया को पता लगा कि दोनों युवक वकील नहीं हैं तब उसे धोखाधड़ी का अहसास हुआ। पहले माया ने पति की जमानत के लिए दूसरा वकील नियुक्त किया। इसके बाद दोनों से दी गई रकम वापस मांगी।

यह भी पढ़ें : कानपुर किराना मंडी में गिरे दाल व चावल के दाम, GST आने से पहले खाली हो रहा पुराना स्टॉक

वहीं, दोनों ही आरोपी माया को पैसे वापस देने की बात को टालते रहे। रकम नहीं मिली तो अब माया ने दोनों फर्जी अधिवक्ताओं के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग की। सुनवाई न होने पर अब कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई पुलिस ने शुरू कर दी है।

loading...
शेयर करें