#IndVsBan : रोमांचक मैच में 1 रन से जीती टीम इंडिया

0

बेंगलुरु। कमजोर दिल वालों को क्रिकेट से क्यों दूर रहना चाहिए ये आज बेंगलुरु में दिख गया। एक रोमांचक मुकाबले में  टीम इंडिया ने बंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे वर्ल्ड टी 20 मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराया। 20 ओवर की आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में कभी धोनी के धुरंधर आगे रहे तो कभी बांग्लादेशी टीम जीतते हुए लगी। लेकिन आखिर में बाजी टीम इंडिया ने जीत ली। कुलमिला कर मैच भारत की झोली में डालनेका पूरा श्रेय पांड्या की आखिरी ओवर में की गई गेंदबाजी और कप्तान धोनी की रणनीति को देना चाहिए। हालांकि 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लेने वाले अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश के तीन विकेट आखिर की तीन गेंदों पर गिरे। आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या ने फेंका और कप्तान धोनी की कसौटी पर वो एक दम खरे उतरे। 6 गेंदों के अंदर रातों रात देश के सुपर स्टार बन गए हार्दिक पांड्या। आखिरी की तीन गेंदों पर मुशफिकर रहीम और महमुदुल्ला को पांड्या ने बाउंड्री लाइन पर कैच कराया जबकि आखिरी विकेट मुस्तफिजुर का गिरा जिनको विकेट के पीछे से धोनी ने रन आउट किया। अश्विन, जडेजा और पांड्या ने भारत के लिए 2-2 विकेट लिये जबकि नेहरा और रैना के खाते में 1-1 विकेट आया।

बांगलादेश के लिए सबसे ज्यादा 35 रन तमीम इकबाल ने बनाए। उनके अलावा शब्बीर रहमान ने 26 शाकिब ने 22, सौम्य सरकार ने 21 और महमुदुल्ला ने 18 रन बनाए।

ग्रुप बी में न्यूजीलैंड के बाद अब दूसरी कौन सी टीम सेमीफायनल में जाएगी इसके लिए भारत के नजरिए से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच अब काफी हत्वपूर्ण हो गया है। प्वाइंट टेबल में टीम इंडिया फिलहाल इस जीत के बाद 4 प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है।

वर्ल्ड टी 20 अहम मैच में बिखरी लगी टीम इंडिया की बैटिंग

वर्ल्ड टी 20
कोहली को बांग्लादेश के शुवागता होम ने बोल्ड कर दिया- फोटो क्रिकइंफो के सौजन्य से

इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 146 रन बनाए। भारत की ओर से सुरेश रैना ने सबसे अधिक 30 रन बनाए।

रैना के अलावा रोहित शर्मा ने 18, शिखर धवन ने 23, विराट कोहली ने 24, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 13, रविंद्र जडेजा ने 12 और हार्दिक पंड्या ने 15 रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए जबकि सुवागत होमा, महमदुल्लाह और शाकिब अल हसन ने एक-एक सफलता हासिल की।

इससे पहले वर्ल्ड टी 20 टूर्नामेंट में ग्रुप दो के इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बैटिंग के लिए बुलाया था। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने धीमी शुरुआत की। पावरप्ले के पहले पांच ओवरों में केवल 27 रन जुटाने के बाद रनगति बढ़ाने के चक्कर में पहले रोहित और फिर लगातार ओवरों में पैवेलियन लौट गए।

loading...
शेयर करें