वायग्रा सिर्फ सेक्स की दवा नहीं बल्कि बड़े काम की गोली है

0

वायग्रा एक ऐसी दवाई है जिससे सेक्स करने की ताक़त को बढ़ाया जाता है। लेकिन एक लेटेस्ट रिसर्च में सामने आया है कि वायग्रा खाने वाले लोगों को हार्ट अटैक का खतरा कम रहता है। इसका मतलब हार्ट प्रॉब्लम वाले लोगों को भी सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए ऐसी दवाओं से कोई नुकसान नहीं होगा।

वायग्रा

वायग्रा खाने से हार्ट अटैक का खतरा नहीं

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही इसका इस्तेमाल हार्ट की दवाइयों में भी किया जाएगा। ये हमारी मसल्स को रिलैक्स करता है और शरीर में खून के बहाव को और तेज़ और स्मूथ रखता है। इतना ही नहीं ये हार्ट सेल्स को भी नष्ट करता है जिससे हार्ट अटैक या दिल से जुड़ी कोई भी बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है।

कैसे होता है हार्ट अटैक

जब हमारा हार्ट पम्प करना बंद कर देता है। जिसकी वजह से हमारे शरीर में खून का बहाव रुक जाता है या उतना नहीं होता जितना उसे होना चाहिए। लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि इस गोली के इस्तेमाल से ये परेशानी नहीं होती। बॉडी में खून का बहाव बिना किसी रूकावट तेज़ी से होता है। जिससे हमारा दिल फिट रहता है। इसलिए हार्ट प्रॉब्लम वाले लोगों को भले ही शराब और सिगरेट छोड़ना पड़े लेकिन अगर जिंदा रहना है तो सेक्स करते रहना होगा।

डॉक्टर्स के मुताबिक सेक्स के दौरान मौत होने की संभावना बहुत होती है स्पेशली औरतों की। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हार्ट अटैक के अगले दिन से ही पेशेंट सेक्स कर सकता है इसमें कोई खतरा नहीं है।

loading...
शेयर करें