वाराणसी में बोले जेटली- ‘यूपी में जीत से सरकार के काम पर लगेगी मुहर

0

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। वाराणसी में जेटली ने कहा कि पिछले साल नवंबर में किए गए नोटबंदी के फैसले से देश की जीडीपी पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि आंकड़ों से साफ़ हो गया कि अर्थव्यवस्था का विस्तार आगे बढ़ रहा है।

वाराणसी में जेटली

वाराणसी में जेटली ने गिनवाईं केंद्र सरकार की उपलब्धियां

अरुण जेटली ने कहा कि बीजेपी को पूर्ण विश्वास है कि एक कम्फ़र्टेबल मेजोरिटी से बीजेपी की सरकार आएगी और अपने दम पर हम सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में जीत से सरकार के काम पर मुहर लग जाएगी।

सपा-बसपा से ऊब चुकी है जनता- जेटली

जेटली ने सपा और बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा और बसपा के शासन अलग-अलग समय पर जनता ने देखा है और झेला है। जनता अब इन दोनों पार्टियों से ऊब चुकी है। जेटली ने आरोप लगाया कि इन दोनों पार्टियों ने प्रदेश में एक ऐसा राजनितिक मॉडल लागू कर रखा था जो समाज को जातीय आधार पर बांटने का काम कर रहा था।

विशेष वर्ग पर ध्‍यान देता है सपा-बसपा  

जेटली ने आगे कहा, ‘’सपा का राज हो या बसपा का, कुछ विशेष वर्ग पर विशेष ध्यान दिया जाता है और बाकियों को अलग कर दिया जाता है। वहीं, कुछ आपराधिक छवि के लोगों को मुख्य स्थान दे दिया जाता था। वित्त मंत्री ने कहा कि एसपी भले ही ऐसे लोगों से अलग होने की बात करें लेकिन बाद में ऐसे ही लोगों को टिकट दे देती है। वहीं,  बसपा ने आपराधिक लोगों को टिकट देकर कुछ वर्ग का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की है।

सपा-बसपा के खिलाफ लोगों में गुस्सा- जेटली

जेटली ने कहा कि इस तरह की राजनीति के खिलाफ अब लोगों में गुस्सा पैदा हो गया है. पहले दौर से सातवे दौर तक यह देखने को मिला है, जिसमे लोग विकास के साथ है। लोग सपा बसपा की नीतियों के खिलाफ हुए हैं।

तीन सालों में हमारी अर्थव्यवस्था तेज़ी से बढ़ी- जेटली

नोटबंदी पर जेटली ने कहा कि जिस तरह इन पार्टियों ने नोटबंदी का विरोध किया, उससे लोग बीजेपी से जुड़े है, उससे दूर नहीं हुए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इन तीन सालों में हमारी अर्थव्यवस्था तेज़ी से बढ़ी है। जबकि, नोटबंदी के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अर्थव्यवस्था धीमी पड़ जाएगी।

loading...
शेयर करें