हॉकी टीम में श्रीकांत की जीत पर खेल मंत्री विजय गोयल ने जताई ख़ुशी

0

नई दिल्ली| युवा मामलों एवं खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम और इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में किदांबी श्रीकांत की जीत पर खुशी जताई। गोयल ने कहा कि इन दोनों खेलों में किए गए निवेश लाभप्रद रहे।

विजय गोयल

विजय गोयल ने कहा- खेल मंत्रालय ने शिविर पर लगा सारा खर्च वसूल कर लिया

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में रविवार को पुरुष हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर शानदार जीत हासिल की।

इसके अलावा, श्रीकांत ने भी इंडोनेशिया ओपन को जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी होने की उपलब्धि हासिल की।

संवाददाताओं को दिए बयान में गोयल ने कहा, “वर्ल्ड हॉकी लीग में प्रतिस्पर्धा के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू स्थित केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया गया था। खेल मंत्रालय ने शिविर पर लगा सारा खर्च वसूल कर लिया है। इसके अलावा, 18 सदस्यीय टीम और समर्थक स्टॉफ के सात सदस्यों के लिए 1.1 करोड़ रुपये की राशि को भी मंजूरी दी गई थी।”

गोयल ने यह भी कहा कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के दौरे के लिए 3.60 करोड़ रुपये भी खर्च किए गए। मंत्रालय हर खेल के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

खेल मंत्री ने कहा, “हम हर खेल के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और साई के साथ मिलकर हमारा खेल मंत्रालय सभी खिलाड़ियों और समर्थक स्टॉफ को पूरा समर्थन देता है।”

loading...
शेयर करें