राज्यसभा से खत्म हो सकती है माल्या की सदस्यता

0

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या कि मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं। विजय माल्या के देश से जाने के बाद अब संसद की सदस्यता रद्द हो सकती है। राज्यसभा की एथिक्स कमेटी की एक बैठक में माल्या के निष्कासन की सिफारिश की गई है। कमेटी की तरफ से माल्या को जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है।विजय माल्या

विजय माल्या पर देश के बैंकों का 9000 हजार करोड़ रुपए का कर्ज

कमेटी के सदस्य और जदयू नेता शरद यादव ने बताया कि ‘कमेटी के सभी सदस्यों द्वारा विजय माल्या की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने का फैसला किया गया है।’ इससे पहले केंद्र सरकार ने रविवार को माल्या का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। भारत में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी कारोबारी विजय माल्या पर देश के बैंकों का 9000 हजार करोड़ रुपये बकाया है।

1.5 करोड़ डॉलर के बंगले में रहतें हैं माल्या

माल्या शानो-शौकत में कोई कमी नहीं देखने को मिल रही है। माल्या इंग्लैंड के हर्टफोर्डशायर में 1.5 करोड़ डॉलर रुपए के आलीशान बंगले में रहे हैं।

द संडे टाइम्स के मुताबिक माल्या की विदेशी संपर्क वाली कंपनी ने 1.5 करोड़ डॉलर में ब्रिटिश फार्मूला वन चैंपियन लेविस हैमिल्टन के पिता एंथोनी हैमिल्टन से खरीदी थी। किंग ऑफ गुडटाइम्स के नाम से मशहूर विजय माल्या के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जा चुका है। भारत सरकार ने माल्या का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया है। माल्या पर किंगफिशर एयरलाइंस के लिए बैंकों से कर्ज लेकर फरार होने का आरोप है। इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में दर्ज है और उसमें उन्हें हर्टफोर्डशायर का निवासी बताया गया है।

 

loading...
शेयर करें