विजय माल्या के खिलाफ एक और नोटिस, 9 अप्रैल तक होना होगा पेश

0

विजय माल्यानई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ नया समन जारी किया गया है। ईडी के सामने 9 अप्रैल को पेशी के लिए शराब व्यापारी विजय माल्या को ये तीसरा समन भेजा गया। इससे पहले भी माल्या ने समन पर उपस्थित होने में असमर्थता जतायी थी।

विजय माल्या को नोटिस

विजय माल्या ने उपस्थित होने के लिए समय मांगा था। जिसके बाद अब नया समन जारी करके उन्हें 9 अप्रैल से पहले पेश होने का आदेश दिया गया है। ईडी की तरफ से जारी यह तीसरा नोटिस है जिसमें उन्हें समय पर पेश होने का आदेश दिया है।

ईडी ने पिछले साल दर्ज सीबीआई प्राथमिकी के आधार पर हाल ही में माल्या और अन्य के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया था। एजेंसी अब निष्क्रिय हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस की समग्र वित्तीय संरचना की भी जांच कर रही है। वह इस बात की भी जांच करेगी कि ऋण लेने के लिए कोई रिश्वत तो नहीं दी गयी।

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में किंगफिशर एयरलाइंस के अध्यक्ष माल्या, उसके निदेशकों, एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख वित्तीय अधिकारी ए रघुनाथन और आईडीबीआई बैंक के अज्ञात अधिकारियों के नाम दर्ज किए थे। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि ऋण को राशि की तय सीमा से जुडे नियमों का उल्लंघन करके मंजूरी दी गयी।

इस मामले में विजय माल्या खुद को निर्दोष बता रहे हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैं पैसा वापस कर दूंगा। मैं भागा नहीं  हूं  मैं एक व्यापारी हूं और अपने कारोबार के काम से यहां आया हूं। माल्या ने यह बातें सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखी है जिसमें उन्होंने अपने बेटे की चिंता जताते हुए कहा कि उसके साथ कड़े शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि मेरे व्यापार से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

loading...
शेयर करें