विदेश यात्रा का गोल्‍डेन चांस, ऑफर्स की भरमार

0

नई दिल्‍ली। कच्‍चे तेल की गिरती कीमतों से आपका एक सपना पूरा हो सकता है। विमानन कंपनियों ने सस्‍ती विदेश यात्रा के द्वार खोल दिए हैं। रुपए की गिरती कीमतों के बावजूद विदेश यात्रा के लिए यह वक्‍त मुफीद है।

विदेश यात्रा

विदेश यात्रा सस्‍ती होने की वजह

विमानन बाजार में अंतरराष्‍ट्रीय एयरलाइंस के ऑफर्स की भरमार है। तेल की गिरती कीमतों के कारण कंपनियों की उड़ान लागत कम हुई है। इसी वजह से सस्‍ती दरों पर विदेश यात्रा के ऑफर्स की भरमार हो गई है।

इन ऑफर्स को देने वाली कंपनियों में कतर, एमिरेट्स, ब्रिटिश एयरवेज के साथ ही जेट और इंडियन एयरवेज जैसे देशी-विदेशी दिग्‍गज शामिल हैं।

ट्रैवल पोर्टल यात्रा के मुताबिक कतर एयरवेज दिल्‍ली-न्‍यूयार्क रूट पर रिटर्न टिकट महज 54 हजार में दे रही है। कतर एयरवेज अपने पूरे नेटवर्क पर यात्रा में 50 फीसदी तक छूट दे रहा है।

दिल्‍ली-न्‍यूयार्क रूट पर ब्रिटिश एयरवेज 64 हजार रुपए में टिकट दे रहा है। पहले इसकी कीमत 88 हजार रुपए थी। एतिहाद इन दोनों कंपनियों से आगे निकली है। कंपनी ने दिल्‍ली-न्‍यूयार्क रूट पर टिकट की दरें 41 हजार से घटाकर 29 हजार कर दी हैं। वहीं, ऐमिरेट्स में टिकट की दर 19 हजार रुपए तक आ गई है। यह किराया खाड़ी देशों के लिए है।

एमिरेट्स ने यूरोप और अमेरिका के लिए 34 हजार और 52,500 रुपए तक का ऑफर दिया है। ट्रैवल पोर्टल्‍स के मुताबिक तेल की घटती कीमतों ने विमानन कंपनियों को उत्‍साह से भर दिया है। इसी वजह से एक के एक बाद शानदार ऑफर्स पेश किए जा रहे हैं। ये ऑफर्स फिलहाल चालू रहेंगे। कई और विमान कं‍पनियों की ओर से भी नए ऑफर्स पेश करने की उम्‍मीद की जा रही है।

वहीं, रुपए की घटती कीमतों का असर विमानन कंपनियों पर नहीं पड़ता दिख रहा। माना जा रहा है कि एयरलाइंस कंपनियां अपने स्‍पेशल आफर्स के जरिए रुपए के निगेटिव इफेक्‍ट को भी कम कर रहे हैं।

 

loading...
शेयर करें