विधवा महिला से शादी की सजा, डंडे से पीट-पीट कर जान से मारा

0

विधवा महिलाहरिद्वार। देश के कई हिस्सों में आज भी लोगों की सोच वही पुरानी है। जिसके तहत महिला को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए विधवा महिला की शादी नहीं होनी चाहिए। हाल ही में एक व्यक्ति ने सिर्फ यह गलती की कि उसने एक विधवा से शादी कर ली के समाज ने उस महिला को फिर सा विधवा बना दिया।

विधवा महिला से शादी करने पर डंडों से पीट कर ली जान

हरिद्वार जिले के पीरपुरा गांव में देर रात 25 वर्षीय सनोज पुत्र भोपाल की लाठी डंडों एवं सरियों से पीट पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक सनोज ने कुछ महीने पहले गांव में ही एक दो बच्चों की मां विधवा महिला से विवाह किया था।

जिस कारण महिला के परिजन सनोज से रंजिश रख रहे थे। वहीं गांव के जिम्मेदार लोगों ने उसे समाज से बहिष्कृत भी करने का एलान किया था।

घर पर किया पथराव एवं तोड़फोड़

बीते रात करीब साढ़े नौ बजे सनोज के घर पर आठ नौ लोगों ने लाठी डंडों एवं सरियों से हमला बोल दिया हमलावरों ने उसे पीट-पीट कर बुरी तरह घायल कर दिया घर पर भी पथराव एवं तोड़फोड़ की गई।

शोर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और उसे मंगलौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे रुड़की सिविल अस्पताल लाया गया यहां पर उसने दम तोड़ दिया।

घटना के मद्देनजर पुलिस गांव में पहुंची। कोतवाली प्रभारी उत्तम सिंह जी दीवान ने बताया कि महिला से शादी करने की रंजिश के चलते उसकी हत्या हुई है। पुलिस ने  बताया कि अभी तक इस मामले में किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई।

loading...
शेयर करें