विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, कई मुद्दों पर चर्चा

0

लखनऊ। यूपी में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करने के बाद आज सीएम योगी आदित्यनाथ के अगुवाई में बीजेपी सरकार अपना पहला बजट पेश कर सकती है। आज से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। यह सत्र तक चलेगा।

विधानसभा

विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, हंगामे के आसार

आपको बता दें कि इस दौरान योगी सरकार 2017-18 का बजट पेश करेगी। वहीं इस सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण फैसलों पर चर्चा होने की उम्मीद है। अनुमान लगाया जा रहा है कि योगी सरकार का बजट 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा। बजट में लघु और सीमांत किसानों की कर्ज माफी की राशि भी शामिल होगी।

बजट सत्र शुरू होने से पहले दिन सीएम योगी ने अपने मंत्रियों और विधायकों की बैठक बुलाई थीइस बैठक में विपक्ष के सवालों उनके निशानों से बचने की रणनीति तैयार की गई दूसरी ओर सपा और बसपा ने भी सोमवार को ही अपने-अपने विधायकों की बैठकें बुलाई थी। वहीं कांग्रेस मंगलवार सुबह 9 बजे अपने विधायको के साथ बैठक करेगी

पहले दिन बजट पेश किया जायेगा वहीं कई विधायी कार्य निपटाए जाएंगे। ये सत्र काफी हंगामेदार हो सकता है। विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमला बोल सकती हैं। योगी सरकार के तमाम फैसलों के चलते विधानमंडल में हंगामे के आसार है। उल्लेखनीय है कि विधानमंडल 19 मई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई थी।

बजट सत्र के लिए जितनी योगी सरकार तैयार है उतनी ही विपक्षी पार्टियां भी सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं कानून व्यवस्था, किसानों की कर्ज माफी, बिजली आपूर्ति, गन्ना मूल्य भुगतान जैसे मुद्दे को लेकर सरकार को विधानसभा में जवाब देना होगा सत्र काफी हंगामेदार होने की आशंका है

loading...
शेयर करें