पंजाब: आप ने भगवंत सिंह मान को सौंपी चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी

0

चंडीगढ़: पिछले वर्ष दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली आप आदमी पार्टी (आप) ने अब अगले वर्ष होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भी कमर कस ली है। आप ने इस राजनीतिक जंग को लड़ने के लिए बिगुल बजा दिया है और अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दिया है। इस चुनावी दंगल में आप ने एचएस फुल्‍का और हिम्‍मत शेरगिल जैसे नामचीन चेहरे को मैदान में उतारा है।

विधानसभा चुनाव

विधानसभा चुनाव के लिए आप की पहली लिस्ट जारी 

आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने 19 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने इस चुनाव की जिम्मेदारी सांसद भगवंत सिंह मान को सौंपी है। उन्हें कैम्पेन कमिटी का चेयरमैन बनाया गया है। आप की इस लिस्ट में एचएस फुल्‍का को दाखा से, हिम्‍मत शेरगिल को मोहाली से टिकट दिया है। इसके अलावा हरजोत बैंस साहनेवाल और ब्रिगेडियर राजकुमार बालाचौल से अपना दम दिखाने के लिए मैदान में उतरे हैं। आप ने अर्जुन पुरस्‍कार विजेता अर्जुन सिंह चीमा को भी पार्टी ने टिकट दिया है।

मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 2012 में गठित हुई इस राजनीतिक दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव-2012 में सबसे ज्यादा सीटें जीतकर कांग्रेस के गठबंधन से सूबे की सत्ता हासिल की थी। हालांकि उस समय यह सरकार ज्यादा दिनों तक सत्तारूढ़ नहीं रह सकी है 45 दिनों के भीतर केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद 2015 विधानसभा चुनाव में आप ने एक बार राज्य में अपना दम दिखाया है ऐतिहासिक जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत से सूबे की सत्ता हासिल की।

अब देखना यह है कि दिल्ली में सभी राजनीतिक पार्टियों को हार का स्वाद चखाने वाली यह राजनीतिक पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में क्या दम दिखाती है। पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर राज्य में कई नामी चेहरों को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। यह पार्टी द्वारा यहां के वोटर्स को आकर्षित करने का एक राजनीतिक स्टंट भी हो सकता हैं।

 

 

loading...
शेयर करें