सिर्फ छह फीसदी आबादी पर राज कर रही कांग्रेस की सरकार

0

नई दिल्ली। पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव 2016  के रिजल्‍ट सभी के सामने आ चुके हैं। बीजेपी के दोनों हाथों में लड्डू हैं। पहली बार असम में बीजेपी सरकार बनाने को तैयार है तो वहीं केरल में पहली बार अपना खाता खोला है। बात अगर कांग्रेस की करें तो एक बार फिर नैया डूब गई है।

mamta-banerjee

विधानसभा चुनाव 2016 में ममता बनर्जी की धमाकेदार जीत

बात अगर पश्चिम बंगाल की करें तो दीदी ने सभी की हवा निकाल दी है। प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा सत्‍ता पर काबिज हुई हैं। तमिलनाडु में जयललिता ने पिछले कई दशकों का रिकार्ड ही तोड़ दिया है। कांग्रेस के लिए यह नतीजे उत्साह जनक नहीं रहे हैं।

विधानसभा चुनाव

बीजेपी के वोट बैंक में हुआ भारी इजाफा

आज का दिन तो बीजेपी के लिए ऐतिहासिक रहा है।असम में बीजेपी की सरकार तो बन ही रही है लेकिन, अन्य स्थानों पर बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां तक कि उसके वोट बैंक में अच्‍छा खासा उछाल आया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसके लिए देश की जनता को धन्यवाद दिया है।

नौ राज्‍यों में बीजेपी सरकार

विधानसभा चुनाव 2016 के नतीजों के बाद बीजेपी का राज नौ राज्यों में हो जाएगा। इन नतीजों के साथ ही बीजेपी की सरकार देश की कुल 36 फीसदी आबादी पर होगी, अगर एनडीए गठबंधन की बात करें तो यह आंकड़ा 43 फीसदी के पार पहुंच गया है।

कांग्रेस के लिए डूब मरने जैसी स्थिति

लग रहा है कांग्रेस के बुरे दिन खत्‍म होने वाले नहीं हैं। यूपीए गठबंधन की सरकार 15 फीसदी आबादी पर होगी। पूरे देश के 41 फीसदी आबादी पर ऐसे राजनीतिक दलों की सरकार है जो बीजेपी-कांग्रेस या एनडीए-यूपीए के साथ नहीं हैं। ऐसे में यह साफ है कि बीजेपी का दायरा पूरे देश में तेजी से फैला है। इसके साथ ही कांग्रेस मुक्त भारत का दावा करने वाले भी खुश हो रहे हैं।

loading...
शेयर करें