विधान परिषद चुनाव: सपा के दो विधायकों ने कर दिया बग़ावत का ऐलान

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहे हैं। विधान परिषद की इन 13 सीटों के लिए 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। बता दें कि इस चुनाव में मुलायम की पार्टी के दो विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में अपना वोट डाला है।

बुलंदशहर के दीबाई से विधायक भगवान शर्मा उर्फ़ गुड्डू पंडित और उनके भाई मुकेश शर्मा समाजवादी पार्टी से लेकिन दोनों ने बीजेपी के लिए क्रॉस वोटिंग की है। वोट देने के बाद गुड्डू पंडित ने कहा कि पार्टी में पूरी तरीके से अन्याय हो रहा था। अपने मन की आवाज सुनकर उन्होंने ऐसा किया है।

विधान परिषद

बता दें कि सत्तारूढ़ सपा ने बलराम यादव, जगजीवन प्रसाद, कमलेश पाठक, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, राम सुंदर दास निषद, रणविजय सिंह और शत्रुघ्न प्रकाश को चुनावी मैदान में उतारा है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अतर सिंह राव, सुरेश कश्यप और दिनेश चंद्र को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने दीपक सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भूपेंद्र सिह व दया शंकर सिंह पर चुनावी दांव खेला है।

कांग्रेस को अपने एकमात्र उम्मदीवार के जीत की उम्मीद है। उसके विधानसभा में 29 विधायक हैं। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने फैसला किया है कि उसके आठ में से चार विधायक कांग्रेस के लिए मतदान करेंगे, जबकि बाकी सपा के उम्मीदवारों को समर्थन देंगे।

loading...
शेयर करें