IPL
IPL

छेड़छाड़ का आरोपी विधायक सरफराज गिरफ्तार

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) ने अपने एक विधायक को कथित तौर पर डिब्रूगढ़-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में एक दंपति के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके एक दिन बाद रविवार को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने विधायक को गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा, “जद(यू) विधायक सरफराज आलम को यहां जीआरपी स्टेशन में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।”

विधायक सरफराज

विधायक सरफराज का गुनाह

अधिकारियों ने कहा कि सरफराज के खिलाफ सभी आरोप सही पाए गए हैं। जद(यू) ने शनिवार को सरफराज को पार्टी से निलंबित करते हुए कहा था कि उनके आचरण के कारण पार्टी का नाम खराब हुआ है। जद(यू) की राज्य इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यहां मीडिया को बताया, “जद(यू) अध्यक्ष शरद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरफराज को उनके खराब आचरण के कारण पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है। इस घटना ने पार्टी का नाम खराब किया है।”

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन का हिस्सा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी आलम के खिलाफ कार्रवाई को सही ठहराया है। अधिकारी ने बताया कि इंदरपाल सिंह और उनकी पत्नी ने पटना रेलवे स्टेशन पर प्राथमिकी दर्ज कराई और शिकायत की कि आलम, उनके सुरक्षा गार्ड और उनके एक सहयोगी ने उनके साथ रेलगाड़ी में दुर्व्यवहार किया। अधिकारी ने साथ ही कहा कि उन्होंने दिल्ली से रेलगाड़ी में चढ़े दंपति के बारे में अश्लील टिप्पणियां की थी।

पटना रेलवे पुलिस अधीक्षक पी. एन. मिश्रा ने कहा कि एक औपचारिक शिकायत दर्ज करने के लिए पटना से एक चार सदस्यीय समिति को दिल्ली भेजा गया था जो दंपति और अन्य प्रत्यक्षदर्शियों का बयान दर्ज करके लौट आई है। मिश्रा ने कहा कि आलम को जांच अधिकारियों के समक्ष हाजिर होने और अपना पक्ष रखने के लिए शनिवार को समन भेजा गया था, जिसके बाद उनके खिलाफ लगाया गया आरोप प्रथम दृष्ट्या सही पाया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के बेटे आलम बिहार के अररिया जिले में के जोकिहट से जद(यू) विधायक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button