IPL
IPL

विराट कोहली और फॉल्कनर के बीच कुछ तो हुआ था

विराट कोहलीमेलबर्न। भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अपने खेल के कारण तो हमेशा ही चर्चा में रहते हैं लेकिन कई बार वो मैदान पर अपने स्‍वभाव के कारण भी चर्चा में आ जाते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के दौरान खूब स्लेजिंग देखने को मिली। खासकर विराट कोहली और कंगारू गेंदबाज जेम्स फॉकनर के बीच। लेकिन इस बार इससे बढ़कर कुछ और ही देखने को मिला।

विराट कोहली ने बल्ले से दिया जवाब

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। वहीं इस बार भी टीम इंडिया के सुपरस्टार विराट कोहली का बल्ला चला और खूब चला। विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया। लेकिन डेथ ओवरों के समय उनका सामना कंगारू गेंदबाज जेम्स फॉकनर से हुआ।

विराट से भिड़े फॉल्कनर

विराट कोहली रन लेते समय क्रीज पर अचानक फिसल गए और असंतुलित होकर गिर पड़े। उस समय गेंदबाजी जेम्स फॉल्कनर कर रहे थे। जेम्स फॉल्कनर ने कोहली को उठाया। दोनों के बीच इस बार बातचीत नहीं हुई। लेकिन कुछ जोर आजमाइश जरुर देखने को मिली।

विराट कोहलीइससे पहले भी भिड़ चुके हैं दोनों

इससे पहले वनडे सीरीज के दौरान भी जेम्स फॉकनर और विराट कोहली आपस में उलझ चुके हैं। मेलबर्न टी-20 में इससे पहले टीम इंडिया की शानदार बल्लेबाजी को पहला झटका शिखर धवन के रुप में लगा। धवन ने 2 छक्के और 3 चौकों के साथ 42 रन बनाए। अगला विकेट टीम इंडिया के लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा। रोहित शर्मा अर्धशतक लगाकर रनआउट हुए। उन्होंने 2 छक्के और 5 ताबड़तोड़ चौके लगाए।

एडीलेड में स्मिथ को कुछ सिखा गए कोहली

विराट कोहली और स्‍टीवन स्मिथ के बीच पहले टी 20 मैच में भी कुछ हुआ था। लेकिन क्‍या इसका पता शायद किसी को नहीं था। लेकिन कुछ हुआ जरूर था जिसपर कोहली ने स्मिथ को कुछ इशारे भी किए थे?

कोहली ने क्यों किए इशारे

जब स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी करने आए तो वह कमेंटेटरों के साथ बात करते हुए माइक के साथ मैदान पर उतरे थे, वह लगातार माइक पर कमेंटेटरों के साथ बातें कर रहे थे। शायद इसी वजह से रविंद्र जडेजा के ओवर में वह गलत शॉट खेल बैठे और कोहली ने इसका भरपूर फायदा उठाया और कैच पकड़ लिया। फिर क्‍या था कोहली ने उन्‍हें इशारों इशारों में बहुत कुछ समझा दिया।

दरअसल विराट कोहली ने कैच लपकने के बाद स्मिथ को इशारा किया, मानो वह कह रहे हों कि तुम बात करते रहो और हम मैच जीत जाएंगे। स्टीवन स्मिथ के आउट होने के बाद कोहली ने इस बारे में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी बात की।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button