IPL
IPL

…जब विराट ने स्मिथ को सिखाया क्रिकेट खेलना

Australia v India - Game 1एडीलेड। विराट कोहली और स्‍टीवन स्मिथ के बीच मंगलवार को खेले गए टी 20 मैच में कुछ तो हुआ। क्‍या हुआ इसका पता शायद अभी तक किसी को भी नहीं है। आखिर क्‍या हुआ था दोनों के बीच कि कोहली को स्मिथ की तरफ कुछ ऐसे इशारे करने पड़े?

विराट कोहली के इशारे

एडिलेड में मंगलवार को खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया ने 37 रनों जीत हासिल की। इस मैच में विराट कोहली टीम इंडिया के हीरो रहे। दो कैच लपकने के अलावा उन्होंने नाबाद 90 रनों की पारी भी खेली। लेकिन उनके और स्टीवन स्मिथ के बीच कुछ हुआ। कोहली के इशारे सभी ने देखे।

कोहली ने क्‍यों किए इशारे

जब स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी करने आए तो वह कमेंटेटरों के साथ बात करते हुए माइक के साथ मैदान पर उतरे थे, वह लगातार माइक पर कमेंटेटरों के साथ बातें कर रहे थे। शायद इसी वजह से रविंद्र जडेजा के ओवर में वह गलत शॉट खेल बैठे और कोहली ने इसका भरपूर फायदा उठाया और कैच पकड़ लिया। फिर क्‍या था कोहली ने उन्‍हें इशारों इशारों में कुछ समझा दिया।

दरअसल विराट कोहली ने कैच लपकने के बाद स्मिथ को इशारा किया, मानो वह कह रहे हों कि तुम बात करते रहो और हम मैच जीत जाएंगे। स्टीवन स्मिथ के आउट होने के बाद कोहली ने इस बारे में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी बात की।

तीन टी 20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त मिल चुकी है। टीम इंडिया की मुश्किल बन रही गेंदबाजी भी लगभग ट्रैक पर आ चुकी है। इसी के साथ अगर टी 20 में टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया को क्‍लीन स्‍वीप करने में कामयाब हो जाती है तो वह अन्‍तरराष्‍ट्रीय टी 20 की रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम बन जाएगी। अभी टीम इंडिया टी 20 रैंकिंग में नंबर तीन के स्‍थान पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button