विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ऐसा रिकॉर्ड , जो आज तो कोई न बना सका

0

हैदराबाद। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला लगातार जारी है। बाग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में शुक्रवार को विराट कोहली ने 204 रनों की पारी खेलकर एक और इतिहास रच दिया है। कोहली लगातार 4 टेस्ट सीरीजों में 4 दोहरा शतक ठोंकने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली लगातार 4 टेस्ट सीरीज में 4 दोहरे शतक ठोंकने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी 

विराट कोहली ने गुरुवार को टेस्ट क्रिकेट में अपना 16वां शतक बनाया था।  कोहली अबतक टेस्‍ट खेलने वाले 7 देशों के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं, जिनमे उन्होंने पाकिस्‍तान और जिम्‍बॉब्‍वे के खिलाफ अबतक कोई भी टेस्‍ट मैच नहीं खेला है।

इस मैच में विराट कोहली ने पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का एक रिकॉर्ड भी तोड़ा है। अब तक सहवाग के नाम एक होम सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड था। उन्होंने 2004-05 के होम सीजन में 1105 रन बनाए थे। विराट ने उस आंकड़े को अब पार कर लिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर 687 के विशाल स्कोर पर घोषित कर दी। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108) और रिद्धिमान साहा ( नाबाद 106) शतकीय पारी खेली, इनके आलावा चेतेश्वर पुजारा (83), अजिंक्य रहाणे (82), रविन्द्र जडेजा( नाबाद 60)  और रविचंद्रन अश्विन( 34) महत्वपूर्ण योगदान दिया।

हालांकि, भारतीय टीम के लिए केएल राहुल बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। वह अपने खाते में सिर्फ 2 रन जोड़कर ही पवेलियन लौट गए।बांग्लादेश की तरफ से तइजुल ने तीन विकेट लिए, जबकि मेहदी हसन को दो और तस्कीन अहमद को एक सफलता हासिल हुई।

loading...
शेयर करें