इमरान खान की नज़र में सचिन से भी महान है विराट कोहली

0

नई दिल्ली। विराट कोहली इस समय अपने कैरियर की बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं।  उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से कई बार की जा चुकी है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान भी कोहली की तारीफ करते नही थकते हैं। इमरान  ने एक इंटरव्यू के दौरान यहाँ तक कह दिया कि विराट कोहली मुश्किल हालात में सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर बल्लेबाज़  हैं। वह एक शानदार और कम्प्लीट बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली बल्लेबाजी में है सचिन से बेहतर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने एक इंटरव्यू  में कोहली की जमकर तारीफ करते हुवे कहा कि क्रिकेट के अपने दौर होते हैं। 1980 के दौर में विवियन रिचर्ड्स और उसके बाद ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर का वक्त आया। लोग उनकी बैटिंग की एक झलक देखने को तरसते थें। आज विराट कोहली का वक्त चल रहा हैं, लेकिन इनमे विराट सबसे ज्यादा कम्पलीट बैट्समैन हैं। वे दोनों पैरों से बराबर मूवमेंट करते हुए फील्ड के किसी भी हिस्से में स्ट्रोक खेल सकते हैं।

इमरान ने कहा कि वो सिर्फ टैलेंटेड ही नहीं, बल्कि टेम्परामेंट के तौर पर भी बेहतरीन प्लेयर हैं। इस मामले में वो सचिन से भी ज्यादा आगे हैं। विराट ने बेहद मुश्किल हालात में भी शानदार खेल दिखाया है जो सचिन नहीं कर पाते थे। उन्होंने ने कहा की विराट आज की डेट में दुनियां के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं।

टी20 वर्ल्डकप के दौरान इमरान इंडिया में थें। उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। तब भी उन्होंने कोहली की जमकर तारीफ की थीं, लेकिन उन्होंने कहा था की कोहली को सचिन बनने में अभी काफी वक़्त लगेगा। क्योंकि सचिन ने बहुत लम्बी क्रिकेट खेली है अब यह देखना दिलचस्प होगा की कोहली भी लम्बी क्रिकेट खेल पाते है या नहीं।

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने मैच के सवाल पर इमरान ने कहा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट टूअर्स शुरू होने चाहिए। इमरान ने मोदी से भी कहा था कि  भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्तों की बहाली होनी चाहिए। लेकिन जानकारी के मुताबिक, इमरान की ख्वाहिश पर मोदी सिर्फ मुस्कुरा दिए थे। आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच 2008 से बाइलेटरल क्रिकेट सीरीज नहीं हो सकी है।

loading...
शेयर करें