विलियम्स ने ‘शिंडलर्स लिस्ट’ के फिल्मांकन के दौरान मदद की : स्पीलबर्ग

लॉस एंजेलिस| फिल्मकार स्टीवन स्पीलबर्ग ने दिवंगत अभिनेता रॉबिन विलियम्स को ‘शिंडलर्स लिस्ट’ के फिल्मांकन के दौरान इससे जुड़े भावनात्मक आघात से निकलने में मदद करने का श्रेय दिया है।

स्पीलबर्ग

‘एसशोबिज डॉट कॉम’ के अनुसार, ‘लिंकन’ के फिल्म निर्देशक और विलियम्स 1991 की ‘हुक’ में साथ काम करने के बाद अच्छे मित्र बन गए थे और जब स्पीलबर्ग ने ‘शिंडलर्स लिस्ट’ को निर्देशित करने के भावनात्मक रूप से कठिन कार्य का जिम्मा लिया तो विलियम्स ने उनका पूरा साथ दिया।

‘शिंडलर्स लिस्ट’ जर्मनी के व्यवसायी ऑस्कर शिंडलर पर आधारित है जिन्हें होलोकॉस्ट (द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जर्मनी के नाजी शासन द्वारा किया गया यहूदियों का जनसंहार) के दौरान 1,200 यहूदियों के जीवन को बचाने का श्रेय जाता है।

स्टीवन ने गुरुवार को ट्रिबैका फिल्म महोत्सव में फिल्म की स्क्रीनिंग की 25वीं सालगिरह के मौके पर कहा, “रॉबिन मुझे फोन करते थे। रॉबिन जानते थे कि मैं किस चीज से गुजर रहा हूं। सप्ताह में एक बार वह मुझे जरूर फोन करते थे। वह मुझसे फोन पर 15 मिनट हास्यापद बातें करते और मैं पागलों की तरह हंसता था क्योंकि वह जानते थे कि मुझे अपना तनाव बाहर निकालने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “वह टेलीफोन पर बात करने के दौरान कभी अलविदा नहीं कहते थे, बल्कि इस बीच मैं जिस बात पर भी सबसे तेज ठहाका लगाता वे तभी फोन काटते थे।”

Related Articles