दुनिया का सबसे बड़ा सांप आया सामने, पकड़ने के लिए मंगानी पड़ी क्रेन, देखें वीडियो

0

रियो डा जनेरियो। इस दुनिया में सबसे बड़ा और विशालकाय सांप एनाकोंडा को माना जाता है। अपने में भी कई बार किताबों में यह फिल्मों में इस विशाल अजगर को देखा होगा। लेकिन हाल ही में एक इतना बड़ा एनाकोंडा पकड़ा गया है जिसके होने की शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। यह सांप जब लोगों के सामने आया तो उनकी रूह कांप गयी। इस एनाकोंडा को दुनिया का अबतक का सबसे विशालकाय सांप बताया जा रहा है।

विशालकाय सांप

दुनिया के सबसे विशालकाय सांप को देखकर लोगों के उड़े होश, वीडियो वायरल

ब्राजील में चल रहे एक निर्माण कार्य के दौरान वहां काम कर रहे मजदूरों के तब होश उड़ गए जब उन्होंने वर्किंग साइट पर एक विशालकाय एनाकोंडा को देखा। ब्राजील के शहर अल्टामिरा में शिंगु नदी पर बेलो मोंटे बांध बनाने का काम चल रहा था।

पहले मजदूर खुदाई के दौरान वहां मिली एक गुफा को देखकर हैरान थे, लेकिन उसके बाद जब मजदूरों  ने एक 33 फीट (करीब 10 मीटर) लंबा एनाकोंडा सांप देखा तो उनके होश उड़ गए और वें वहां से भाग खड़े हुए। इस विशालकाय एनाकोंडा का वजन करीब 400 किलो बताया जा रहा है।

इस अजगर की मोटाई एक मीटर है। यह एक पूरे इन्सान को बहुत आसानी से निगलने की क्षमता रखता है।यहां तक की इस एनाकोंडा को पकड़ने के लिए क्रेन का सहारा लेना पड़ा और उसे जंजीर में बंधा गया। वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया जिसके बाद यह तेज़ी से इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

देखे वीडियो –

हालांकि कई लोगों ने एनाकोंडा को इस तरह से चेन से बांधे जाने और उस पर फिल्म शूट करने पर आपत्ति भी जताई। उनका मानना है कि एनाकोंडा को उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया जाना चाहिए था।

बता दे,  इससे पहले सबसे विशालकाय सांप अमेरिका के कंसास शहर में मिला था। यह सांप सबसे बड़े सांप के रूप में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज किया जा चूका है। मेडुसा नामक इस अजगर की लम्बाई 25 फीट और 2 इंच है।

loading...
शेयर करें