बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ पर जमकर बरसे जूते-चप्पल

0

जोधपुर: बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट ने भले ही 18 साल पुराने हिरन शिकार के दो मामलों में बरी कर दिया हो लेकिन राजस्थान की विश्नोई समाज ने सलमान खान के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। विश्नोई समाज ने सरकार खान का विरोध करते हुए उनकर कालिख तो पोती ही साथ ही जूते चप्पलों की बारिश भी कर दी।

विश्नोई समाज

विश्नोई समाज ने किया सलमान खान का विरोध

मिली जानकारी के अनुसार, काले हिरन के शिकार करने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने सोमवार को सलमान खान को बाइज्जत बरी कर दिया, अदालत का ये फैसला विश्नोई समाज को नागवार गुजरा और इस समाज से जुड़े महिला-पुरुष, बच्चे-बुढ़े सब सड़कों पर उतर आए और सलमान खान का जमकर विरोध किया।

विश्नोई समाज की इस भीड़ ने सलमान का विरोध करते हुए वह सबकुछ किया जो सलमान खान के साथ आज के पहले कभी नहीं हुआ था। विश्नोई समाज ने सलमान खान का विरोध करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन बीकानेर में अखिल भारतीय जीव रक्षा विश्नोई महासभा के बैनर तले विरोध जताया गया है। विरोध में खान के ‘सुल्तान’ वाले पोस्टर पर कालिख पोतकर पोस्टर जलाए गए हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट जस्टिस निर्मलजीत कौर की अदालत में सुनाए गए फैसले में 1998 में दर्ज हुए दो प्रकरणों की सलमान को बड़ी राहत दी। सलमान खान को एक मामले में एक साल की सजा मिली थी वहीं दूसरे मामले में पांच साल की सजा और पच्चीस हजार रुपए का जुर्माना लगा था। सलमान की ओर से एक रिवीजन याचिका और एक अपील पेश की गई थी

अभिनेता सलमान खान पर जोधपुर में कुल चार मामले दर्ज हुए हैं। इनमें से तीन मामले काला हिरण के शिकार और एक मामला अवैध हथियार से जुड़ा है। यह सभी मामले 28, 29 सितम्बर और 1, 2 अक्टूबर 1998 के हैं। आपको बता दे कि सलमान खान पर आरोप था कि वर्ष 1998 में फिल्म हम साथ-साथ है की शूटिंग के दौरान उन्होंने काले हिरन को मारकर उसका मांस पकाया था। उस समय उनके साथ सैल अली खान। तब्बू और कुछ अन्य कलाकार भी उपस्थित थे।

loading...
शेयर करें