विहिप ने उठाया पाकिस्तानी से शादी करने वाली किरणबाला का मुद्दा, कहा- मामले की हो जांच

नई दिल्ली| विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को पंजाब की महिला तीर्थयात्री के इस्लाम कबूल करने और लाहौर के पाकिस्तानी नागरिक के साथ शादी करने का मुद्दा उठाते हुए जांच की मांग की। विहिप की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि विहिप किरणबाला के रहस्यमय तरीके से गायब होने, धर्म परिवर्तन, पुनर्विवाह और भारत लौटने की अनिच्छा की विस्तृत जांच की मांग करती है।

विहिप

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मामले में पाकिस्तान की खुफिया इकाई इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि इस वजह से घटनाक्रम गंभीर है। इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस घटना ने न सिर्फ उसके परिवार के सदस्यों बल्कि पूरे राष्ट्र को चकित कर दिया है।

महिला शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रतिनिधिंडल में तीर्थयात्री के तौर पर पाकिस्तान के लिए 12 अप्रैल को रवाना हुई और वह कथित तौर पर 16 अप्रैल को लापता हो गई। उसका पासपोर्ट पाकिस्तानी वीजा के साथ 21 अप्रैल तक वैध है।

गौरतलब है कि पंजाब के होशियारपुर जिले में रहने वाले मनोहर लाल की बेटी किरण बाला ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उनके वीजा की अवधि बढ़ा देनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने लाहौर निवासी मोहम्मद आजम नाम के शख्स से शादी की है। किरण बाला ने अपना नाम भी बदलकर आमना बीबी कर लिया है।

किरण की शादी 2005 में नरिंदर सिंह से हुई थी जिनकी 2013 में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। किरण का दावा है कि वह पिछले डेढ़ साल से सोशल मीडिया के जरिए मोहम्मद आजम को जानती हैं।

Related Articles