अब अन्तरिक्ष में बसेगा एक नया देश, होगा संयुक्त राष्ट्र का सदस्य

0

पेरिस: आज हम 21वीं सदी में पहुंच गए हैं जहां विज्ञान के बढ़ते कदम के चलते सबकुछ संभव हो गया है। कई बार विज्ञान की मदद से वैज्ञानिक कुछ ऐसा काम कर देते हैं जिसपर यकीन करना आसान नहीं होता। इस बार भी वैज्ञानिकों ने एक ऐसा ही प्रस्ताव रखा है। दरअसल, वैज्ञानिकों ने अन्तरिक्ष में एक नया देश बनाने का प्रस्ताव रखा है।

वैज्ञानिकों ने

वैज्ञानिकों ने रखा अस्गार्दिया देश का प्रस्ताव

इस बात की जानकारी तब हुई जब बीते बुधवार को पेरिस में एक प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान इस देश की एक वेबसाइट लांच की गई। प्रेस कॉन्फ्रेस में इस देश का नाम ‘अस्गार्दिया’ बताया गया।

प्रेस कॉन्फ्रेस में बताया गया अस्गार्दिया देश संयुक्त राष्ट्र का सदस्य होगा। इसका अपना झंडा और राष्ट्रगीत भी होगा जो लोगों के बीच स्पर्धा से तय किया जाएगा। इस देश को बसाने की योजना बना रही टीम के सदस्य ने बताया कि अस्गार्दिया के नागरिक धरती पर जमीन के टुकड़ों के आधार पर मौजूद देशों के कानूनों से मुक्त होंगे।

अगर केवल ख़बरों की माने तो इन बातों पर विश्वास नहीं होता है लेकिन कभी लोगों ने हवाई जहाज और पानी के जहाज के बारे में भी सोंचा होगा और जब भी इसका पहली बार जिक्र हुआ होगा तो शायद लोगों को ऐसे ही नहीं विश्वास हुआ होगा जैसे हमें अभी अस्गार्दिया देश पर हो रहा है।

loading...
शेयर करें