वैलेंटाइन डे पर अपने Someone Special के लिए ऐसे हों तैयार

0

वैलेंटाइन डे प्यार करने वालों के लिए खास दिन है। इस दिन आप अपने प्रेमी के साथ कुछ बेहरीन पल बिताते हैं। इसलिए प्यार करने वालों के लिए यह दिन सही मायने में पर्व की तरह है और यह तब और भी खूबसूरत हो जाता है जब आप हल्के मेकअप का ठीक ढंग से इस्तेमाल करते हैं। एक विशेषज्ञ का कहना है कि दिन के समय हल्का मेकअप करना चाहिए और रात में गहरा मेकअप किया जाना चाहिए। सीसोल कॉस्मेस्यूटिकल्स के संस्थापक मनीष चोपड़ा ने वैलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी को लुभाने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं।

वैलेंटाइन डे पर दिखें खास

वैलेंटाइन डे

दिन के समय का मेकअप 

हल्का मेकअप करें : अधिक फाउंडेशन, हैवी आईशेडो या डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल न करें। चेहरे को अच्छे से साफ करें, उसे अच्छी तरह नम बनाएं और अधिक फाउंडेशन लगाने के बजाए हल्का कांसीलर लगाए और बेस के रूप में कुछ मैट कॉम्पैक्ट का इस्तेमाल करें।

हल्के रंग का इस्तेमाल करें : दिन की डेट में तरोताजा दिखने के लिए हल्के रंग का चयन ही सही है, चाहें वह आप अपनी आंखों पर इस्तेमाल करें या होंठो पर। इसके लिए रोज शेड्स का अधिक इस्तेमाल होता है। इसके अलावा, आप अन्य हल्के रंगों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

आंखों में : आंखों की पलकों में स्मियर आईशेडो लगाएं। अगर सफेद आईशेडो का इस्तेमाल करते हैं तो यह और भी सही है। पिंक भी बखूबी प्रयोग में लाया जा सकता है। आईलाइनर और काजल की एक पतली कोट लगाएं, इसे जरा भी मोटा न रखें।

वैलेंटाइन डे

शाम की डेट के लिए

मेकअप ठीक ढंग से करें : चेहरे को साफ कर इस पर अच्छे चमकदार पाउडर लगाएं। इससे आपकी चीकबॉन्स उभर कर सामने आएंगी।

ओठों के लिए : वैलेंटाइन पर खास दिखने के लिए क्रिम ब्लश लगाए, रोज शेड्स लगाएं। यह आपको सुंदर और ताजा लुक देगा। लिप कलर के लिए आप पिंक शेड्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आंखों के लिए मेकअप : दिन की डेट के विपरीत शाम को अपनी आंखों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। आंखों की पलकों को ग्लैमरस दिखना जरूरी है और इसे कर्लिग तरीके से लगाएं। रात की डेट में ऐसा आईशेडो मेजिकल ग्लो देगा।

loading...
शेयर करें