बैंक से कहा लोन दे दो, वैलेंटाइन डे मनाना है…

0

गुजरात। वैलेंटाइन डे यानी प्‍यार का त्‍योहार। इस दिन लवर्स एक दूसरे के साथ पूरा दिन बिताते हैं और इस दिन को स्‍पेशल बनाते हैं। इसके साथ ही वैलेंटाइन डे पर एक दूसरे को गिफ्ट भी दिया जाता है। यानि कुल मिलाकर इस दिन काफी खर्चा भी होता है। अगर आपके पास पैसे न हुए तो साल में एक बार आने वाला ये दिन आप मिस कर सकते हैं। इस समस्‍या को हल करने के लिए और वैलेंटाइन डे मनाने के लिए गुजरात का एक बैंक आपको लोन दे सकता है।

वैलेंटाइन डे

वैलेंटाइन डे की लोन एप्‍लीकेशन वायरल

मामला गुजरात के जूनागढ़ का है। यहां एक बैंक अधिकारी ने वैलेंटाइन डे को एक त्योहार बताते हुए लोन के लिए एप्‍लाए किया है। उनकी ये एप्‍लीकेशन सोशल मीडिया में वायरल हो गई। जिसके बाद ये मामला सुर्खियों में आ गया। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में काम करने वाले प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) दिग्विजय सिंह ने लोन के लिए अर्जी दी है। आवेदन में वैलेंटाइन डे को एक त्योहार बताते हुए उन्होंने कर्ज मांगा। हालांकि बैंक ने इसे त्योहार न मानते हुए आवेदन रद्द कर दिया।

वसंत पंचमी के नाम पर मिल गया लोन  

25 साल के इस नौजवान दिग्विजय लोन रद्द होने से निराश नहीं हुआ बल्कि उसने दोबारा ट्रॉय किया। लेकिन इस बार उसने दूसरा पैतरा अपना। उसने इस बार लोन वैलेंटाइन डे के लिए नहीं बल्कि ‘वसंत पंचमी’ त्योहार के लिए मांगा। जिसे बैंक ने स्वीकार कर लिया। आवेदन करने वाले बैंक अधिकारी ने कहा कि मैंने लोन के लिए अप्लाई किया था और ये किसी भी तरह से पब्लिसिटी के लिए नहीं था।

क्‍या कहना है दिग्‍विजय सिंह का 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह गलती थी। लेकिन इसे मीडिया में डिस्कस नहीं किया जाना चाहिए। मैंने अपने सीनियर अधिकारियों को इसके संबंध में जवाब दे दिया है। बैंक में काम करने वाले एक सीनियर कर्मचारी ने कहा कि बैंक त्योहारों पर लोन देता है लेकिन वैलेंटाइन डे, फादर्स डे और मदर्स डे के लिए नहीं।

loading...
शेयर करें