#ValentinesDay Special : स्कूल की दोस्ती प्यार में बदली और पूरी जिंदगी के लिए हम ‘एक’ हो गए

0

अमान जावेद।

पूरी दुनिया डेस्क। वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। इसकी खुशबू से फिजाएं महकने लगी हैं। जवां दिल मोहब्बत के रूमानी अहसास में डूब गए हैं। कहीं दिल के जज्बात बयां किये जा रहे हैं तो कहीं प्यार परवान चढ़ रहा है। उम्र भर के साथ के वादे किये जा रहे हैं। इनमें से कितनों की मोहब्बत अपने अंजाम तक पहुंचेगी ये वक़्त ही बताएगा। लेकिन आज भी बहुत से कपल्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी मोहब्बत को मुकाम तक यानि शादी तक पहुंचाया है। तमाम मुश्किलें झेलीं। घर-परिवार-समाज का विरोध झेला। मगर कहते हैं न जिसे हम दिल से पाना चाहते हैं, उसे मिलाने के लिए सारी कायनात लगा जाती है। कुछ ऐसी ही कहानी है सौम्या और अभिषेक की। इन दोनों की लव मैरिज 2013 में हुई थी। ख़ास बात ये कि ये इनकी जान-पहचान बचपन में हुई जो आगे चलकर मोहब्बत में तब्दील हो गई। 

वैलेंटाइन

सौम्या पेशे से पत्रकार हैं और इनके हस्बैंड अभिषेक एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। वैलेंटाइन के मौके पर www.puridunia.com से बात करते हुए सौम्या ने बताया कि कैसे उन दोनों ने सबका सामना करते हुए अपने प्यार पर जीत हासिल की। समाज में आज भी लव मैरिज को हसी खुशी से मंजूरी नहीं मिलती। लेकिन इन दोनों ने अपने प्यार को पाने के लिए हर संभव कोशिश की और दोनों परिवार वालों को हंसी खुशी राज़ी किया। वर्ष 2013 में दोनों की शादी हुई और आज वो अपनी प्यार की दुनिया में बहुत खुश हैं।

सौम्या बताती है कि वह अभिषेक को तब से जानती हैं जब वह क्लास 9th में थीं। उस समय वो एक ही साथ पढ़ते थे और सिर्फ अच्छे दोस्त थे। उन्होंने बताया कि मोहब्बत का ऐहसास तो उनको तब हुआ जब वो स्कूल पास करके कॉलेज पहुंचे और अलग हो गए। उस समय वह खास फीलिंग होने पर उनको लगा कि वो सिर्फ दोस्ती नहीं उससे ज्यादा था। जिसके बाद दोनों ने अपनी फीलिंग्स को शेयर किया और पूरी जिंदगी एक-दूसरे का हाथ पकड़कर साथ चलने का फैसला कर लिया। हमने सौम्या से उनकी लव लाइफ से जुड़े कुछ सवाल पूछे, आइए उनपर एक नजर डालते हैं –

वैलेंटाइन

  • ऐसी कौन-सी तीन बातें हैं जो आपको अपने पार्टनर से बार-बार प्यार करने पर मजबूर करती हैं ?
  • सौम्या कहती हैं कि वैसे तो उनकी हर बात पर मुझे हमेशा प्यार आता है। लेकिन अगर कोई तीन बातें बतानी हों तो सबसे पहले तो अभिषेक में सहनशीलता बहुत है। वह हमेश मुझे संभालते हैं, मेरे गुस्से को झेलते हैं। दूसरा ये कि वह मुझे और सिर्फ मुझे हद से ज्यादा प्यार करते हैं। और तीसरी बात ये कि मैं उनपर जितना भी गुस्सा कर लूं, जितना नाराज हो जाऊं पर वह मुझसे कभी नाराज नहीं होते।  
  • आपने एक-दूसरे को प्रपोज़ कैसे किया था ?
  • सौम्या हंसते हुए बताती हैं कि प्रपोज करने में अभिषेक ने पहल की थी। उन्होंने एक प्यारा सा प्यार का संदेश लिखकर बिलकुल फिल्मों वाले स्टाइल में मुझे प्रपोज किया।
  • आपके पैरेंट्स की क्या राय थी आपके पार्टनर के बारे में ? आप दोनों ने एक दूसरे की फैमिली को किस तरह से इम्प्रेस किया था ?
  • इसपर सौम्या ने बताया कि अभिषेके के माता-पिता ने तो मुझे देखते ही हां कर दी थी। उन्होंने अपनी फैमिली के सवाल पर कहा कि मेरे पापा को तो अभिषेक पसंद थे पर कुछ कास्ट को लेकर प्रॉब्लम आई थी। लेकिन बाद में सब ठीक हो गया और हम लोगों को दोनों परिवारों की हरी झंडी मिल गई।
  • आपके अपने पार्टनर के साथ बिताए हुए तीन सबसे यादगार पल ?
  • वैसे तो अपने जीवन साथी के साथ बिताया हुआ एक-एक पल मेरे लिए खास है। लेकिन अगर मुझे उनमें से कुछ अच्छी यादें बतानी हों तो सबसे पहले तो वो पल जब हमारी शादी हुर्इ वो भी सभी की मर्जी के साथ। दूसरी, जब हम पहली बार रोमांटिक ट्र‍िप पर कश्मीर घूमने गए। तीसरा और सबसे खास पल ये कि जब मेरे हस्बैंड मेरे लिए प्यार से खाना बनाते हैं।
  • आपकी लव लाइफ के बारे मे दूसरे लोगों की क्या राय है/ क्या आपकी तरह आपके दोस्तों और रिश्तेदारों को भी आपका प्यार आइडियल लगता है?
  • सौम्या ने बताया, हां दोस्तों को तो बिलकुल लगता है। हमारा हर दोस्त उस समय भी हमारे साथ खड़ा था और आज भी जब हमारी शादी हो चुकी है। रिश्तेदारों के सवाल पर सौम्या ने कुछ न बोलकर कहा – ‘नो कमेंट्स’।
  • अगले कुछ सालों मे आप एक हमसफर के तौर पर एक-दूसरे को किस तरह से देखना चाहेंगे? इस प्यार के मौसम में आप दूसरे कपल्स को क्या राय देना चाहेंगे ?
  • सौम्या ने कहा, मैं तो अपने हर पल में, पूरी जिंदगी में और हर जन्म में सिर्फ और सिर्फ अपने जीवनसाथी अभिषेक के साथ ऐसे ही रहना चाहती हूं, जैसे अभी हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं किसी और को क्या राय दूं, बस इतना कहना चाहती हूं कि आप अपने पार्टनर पर हमेशा विश्वास करें क्योंकि हर रिश्ते की नीव भरोसे पर ही टिकी होती है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी बात ये कहकर खत्म की कि अपने प्यार को पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करें। अपने प्यार का इजहार करने में बिलकुल देर न करें। जिससे आपको आगे चल के ये ना कहना पड़े कि काश बोल दिया होता। क्योंकि दोस्तों ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ आज नहीं बोला तो पता नहीं ‘कल हो ना हो’…. ।  
loading...
शेयर करें