Vodafone ने लांच किया अब तक का सबसे शानदार App, मोबाइल को बिना छुए आंखों से चला सकेंगे स्मार्टफोन

0

नई दिल्ली।  स्मार्टफोन को और बेहतर बनाने के लिए आये दिन एक से बढ़कर एक शानदार एप लांच किये जाते हैं। ताकि स्मार्टफोन यूज करने में यूजर्स को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। जिसको देखते हुए वोडाफोन इंडिया ने एक ऐसा ऐप लॉन्च किया है, जिससे स्मार्टफोन को सिर्फ चेहरे के इशारा से चलाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं क्या है इस एप का नाम और कैसे करता है काम।

वोडाफोन इंडिया

वोडाफोन इंडिया ने लांच किया शानदार एप

 

 

जी हां वोडाफोन ने इस एप का नाम ईवीए फेशियल माउस (EVA Facial Mouse) रखा है। जिसे खासकर दिव्यागों को मद्देनज़र रखते हुए इसे बनाया गया है, जिसकी मदद से बिना स्मार्टफोन को टच किए ही कंट्रोल किया जा सकता है। आइये जानते हैं ये एप कैसे करता है काम।

कैसे करेगा काम

जैसा की आपको बता दें खास ऐप फोन के कैमरे की मदद से यूजर्स के फेशियल मूवमेंट को ट्रैक करता है और उसी के हिसाब से स्मार्टफोन को कंट्रोल करता है ऐप में एक प्वाइंटर है जो Face movement के हिसाब से काम करता है। जिसके बाद फोन को कमांड देता है। इस प्वाइंटर की मदद से ही यूजर्स अपने स्मार्टफोन को कंट्रोल कर सकते हैं EVA फेशियल ऐप को वोडाफोन स्पेन फाउंडेशन ने दिव्यागों की मदद के लिए तैयार किया है फ़िलहाल इस ऐप को भारत में वोडाफोन के सोशल ऐप हब से या फिर गूगल प्ले स्टोर से बिना एक भी पैसा दिए हुए डाउनलोड क्र दकते हैं।

loading...
शेयर करें