पाकिस्तान को मिटाने भारत आया सबसे ताकतवर नेता, मोदी ने किया स्वागत

0

बेनॉलियम (गोवा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गोवा में द्विपक्षीय वार्ता और ब्रिक्स सम्मेलन से पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का स्वागत किया। मोदी ने ट्वीट कर पुतिन का स्वागत करते हुए कहा, “भारत आपका स्वागत करता है राष्ट्रपति पुतिन। एक मंगलदायी यात्रा की कामना कर रहा हूं।”

यह भी पढ़ें : #BricsSummit में आज पाकिस्तान को घेरेंगे मोदी, उठाएंगे आतंकवाद का मुद्दा

व्लादिमीर पुतिन

व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत आए हैं

पुतिन दो दिवसीय ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शनिवार सुबह ही गोवा पहुंच चुके हैं। पुतिन आज भारत-रूस द्विपक्षीय बैठक और ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जो दक्षिण गोवा के रिसॉर्ट में होगी। पुतिन भारत के साथ रक्षा से लेकर कृषि तक कई क्षेत्रों में समझौते कर सकते हैं।

पुतिन के भारत दौरे के दौरान उनके साथ रक्षा, ऊर्जा, व्यापार और औद्योगिक मंत्रालय के शीर्ष राजनयिक भी आए हैं। मोदी और पुतिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कुडनकुलम परमाणु संयंत्र की तीसरी और चौथी इकाइयों के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे।

गोवा के पणजी में आज (15 अक्तूबर) से शुरू हो रहे ब्रिक्स शिखर सम्मेलन और बिम्सटेक सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 द्विपक्षीय मुलाकातें करेंगे। इनमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ वार्षिक शिखर सम्मेलन भी शामिल है। मोदी शनिवार को पुतिन से मिलेंगे। इसी दिन चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी द्विपक्षीय वार्ता होने की संभावना है। प्रधानमंत्री सोमवार का ब्राजील के राष्ट्रपति मिचेल टेमर से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। मोदी दक्षिण अफ्रीका, भूटान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका के नेताओं से भी मिलेंगे। 16 अक्तूबर को भारत पहुंच रहीं म्यांमार की विदेशमंत्री आंग सान सू की भी मोदी से मुलाकात होगी।

loading...
शेयर करें