IPL
IPL

व्हाट्सएप, फेसबुक का मजा अब एक साथ लीजिये

व्हाट्सएप, फेसबुक का मजा अब एक साथ। सोशल साइट्स यूजर्स के लिए खुशखबरी है। एप जल्द ही एक ऐसा फीचर लांच कर सकता है जिसके द्वारा इस्तेमालकर्ता फेसबुक और इस एप को इंटीग्रेट कर पाएगा। माना जा रहा है कि इस इंटीग्रेशन से फेसबुक को इस्तेमाल करने का अनुभव और बेहतर हो जाएगा।

व्हाट्सएप

व्हाट्सएप, फेसबुक के एकाउंट हो जाएंगे इंटीग्रेट

एंड्राएड डवलपर जेवियर सैंटोस को मुताबिक एंड्राएड के लिए बनाए गए व्हाट्सएप के वर्जन 2.12.413 में यह सुविधा होगा कि इस्तेमालकर्ता अपने फेसबुक और एप अकाउंट को आपस में इंटीग्रेट कर पाएगा।

गौरतलब है कि फेसबुक ने व्हाट्सएप को 2014 में खरीद लिया था। तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले वक्त में दोनों सर्विस को जोड़ा जा सकता है लेकिन अब यह कयास सही साबित होते दिखाई दे रहे हैं।

दुनियाभर में व्हाट्सएप मैसेंजर बंद

इंटरनेट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप मंगलवार को कुछ समय के लिए विश्वभर में बंद हो गया। ‘आरटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि उनके एप से भेजे गए संदेश आगे नहीं जा रहे हैं। एप विश्व का सर्वाधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप है। इससे पहले ट्विटर भी ठप हो गया था।

सब्सक्रिप्शन फीस से मुक्ति
हाल ही में खबर आई थी कि व्हाट्सएप अब फ्री हो गया है। वो जो सालाना फीस ले रहा था, अब नहीं लेगा। गौरतलब है कि इस एप का इस्तेमाल फ्री था लेकिन एक सबस्क्रिप्शन फीस लगती थी जो साल में एक बार ली जाती थी। अपने ब्लॉग में एप ने कहा कि पूरी दुनिया में 100 करोड़ लोग इसका इस्तेमाल करते हैं और इस पर भरोसा करते हैं इसलिए अब इस पर कोई सब्सक्रिप्शन फीस नहीं लगाई जाएगी। कंपनी ने कहा कि लोग इस घोषणा का यह मतलब न समझें कि अब एप में विज्ञापनों को जगह दी जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button