अगर आप भी चाहते हैं #Whatsapp पर फेक लास्ट सीन, तो जरुर पढ़ें ये खबर

0

नयी दिल्ली। आज के समय में व्हाट्सएप इस दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप है। इस एप ने बहुत ही कम समय में ज्यादा नाम कमा चूका है। इस एप ने भी अपने  यूज़र्स की सहूलियत और सुविधा के अनुसार कई फीचर्स दी गए हैं। जी हाँ अभी हाल ही में इस एप में एक नया फीचर्स दिया है जिसके जरिए यूज़र्स लो लाइट सेल्फी के फ्रंट फ़्लैश और जिफ़ भेजे जा सकते हैं। इसका  इस्तेमाल लगातार बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि सोशल मीडिया का बढ़ता क्रेज़ कभी कभी लोगों के लिए काफी नुकसान भी पैदा कर सकता है। जैसे अब इसके के कुछ फीचर्स ही ले लो, इन फीचर्स के चलते यूज़र्स की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं इसमें लास्ट सीन की! लास्ट सीन के चक्कर में यूज़र्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ जाती है। तो आइये आज हम आपको बता रहे हैं कि आप अपने व्हाट्सएप पर फेक लास्ट सीन कैसे बना सकते हैं।
व्हाट्सएप

 

व्हाट्सएप के मैसेज का लें बैकअप

अगर आप फेक लास्ट सीन क्रिएट करना चाहते हैं तो, सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप मैसेज का बैकअप ले लें। इसके लिए आपको व्हाट्सएप में सेटिंग्स में जाना होगा। फिर चैट सेटिंग्स में जाएं और इसके बाद बैकअप कन्वर्सेशन का ऑप्शन सेलेक्ट करें। बैकअप लेने के बाद अन्य स्टेप्स फॉलो करें।

सबसे पहले जीबीव्हाट्सएप+ एपीके एप करें डाउनलोड

सबसे पहले आपको अपने फोन में जीबीव्हाट्सएप+ एपीके एप डाउनलोड करनी होगी। व्हाट्सएप का मॉडिफाइड वर्जन जीबीव्हाट्सएप+ एपीके व्हाट्सएप का ही मॉडिफाइड वर्जन है। इस एप से लास्ट सीन को फ्रीज़ करने के लिए ओरिजिनल व्हाट्सएप को रिप्लेस करना होगा।

इसके बाद मेनू पर टैप करें

मॉडिफाइड व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने के बाद जीबीव्हाट्सएप+ एपीके आइकॉन को खोलें और मेनू पर टैप करें।

अब आप प्राइवेसी टैप खोलें

आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे। इन सभी में से आपको प्राइवेसी टैप पर क्लिक करना होगा। प्राइवेसी में जाने के बाद हाईड ऑनलाइन स्टेटस ऑप्शन पर क्लिक करें। जैसे ही आप हाईड ऑनलाइन स्टेटस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, यह एप आपका लास्ट सीन रिकॉर्ड कर लेगी और वही टाइम आपके लास्ट सीन के रूप में शो होगा।

 

loading...
शेयर करें